केपटाऊन में टीम इंडिया ने बनाया यूनीक रिकॉर्ड, टेस्ट इतिहास में पहले नहीं हुआ था ऐसा

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 08:25 PM (IST)

खेल डैस्क : केपटाऊन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही टीम इंडिया ने अनजाने में एक यूनीक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह रिकॉर्ड दोनों पारियों में कैच आऊट होने से जुड़ा हुआ है। दरअसल, भारतीय टीम के बल्लेबाज दोनों पारियों में कैच आऊट हुए। यानी कोई बल्लेबाज पगबाधा, बोल्ड या रन आऊट नहीं हुआ। टेस्ट इतिहास में इससे पहले चार बार ऐसा हुआ था जब एक टीम के बल्लेबाज अपनी दोनों पारियों में 19 बार कैच आऊट हुए लेकिन टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों ने कैच आऊट होकर यूनीक रिकॉर्ड बना दिया। देखें रिकॉर्ड-

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन 1982/83
पाक बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 2009/10
इंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका, डरबन 2010/11
इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन 2013/14
दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, केप टाउन 2019/20

जब तक केपटाऊन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 212 रन बनाने का टारगेट मिला तब तक 11 अफ्रीकी बल्लेबाज टेस्ट सीरीज के दौरान बोल्ड हो चुके थे जबकि भारत का सिर्फ एक बल्लेबाज इस दौरान बोल्ड हुआ। 

यह टेस्ट दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के लिए भी बेहद खास रहा। खास तौर पर कागिसो रबाडा और मार्को जेन्सन पूरी सीरीज में छाए रहे। रबाडा ने 6 पारियों में 20 तो मार्को ने 19 विकेट चटकाए। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की ओर से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी डेल स्टेन (21) के नाम पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News