SA vs IND : पिच से निराश हुए दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी, लुंगी एनगिडी ने कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 03:31 PM (IST)

सेंचुरियन : भारत के पहले दिन के दमदार प्रदर्शन ने भले ही यहां पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर ला दिया है।लेकिन मेजबान टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को लगता है कि वह अगर वे मेहमान टीम को 350 के अंदर आउट कर देते हैं तो मैच का रुख बदल सकते हैं।

PunjabKesari

लुंगा एनगिडी ने कहा कि यह टेस्ट क्रिकेट है, आप कुछ सेशन जीतते हैं तो कुछ सेशन हारते भी हैं। कुल मिलाकर यह क्रिकेट का अच्छा दिन रहा है। उस विकेट पर अभी भी काफी कुछ है। चीजें जल्दी बदलती हैं। अगर आप दो गेंदों में दो विकेट निकाल लेते हैं तो इसका मतलब कुछ भी हो सकता है। अगर हम दूसरे दिन सुबह-सुबह कुछ सफलता प्राप्त कर सकते हैं तो मैच में हावी हो सकते हैं।

एनगिडी ने आगे कहा कि मैंने लंच के बाद पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी छोर बदल सकता हूं। लेकिन जैसा कि जाहिर है हर कोई अपने निश्चित एंड को पसंद करता है इसलिए मुझे भी अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। मैं बस दूसरी तरफ से थोड़ा संघर्ष कर रहा था और सही एरिया ढूंढ रहा था। लेकिन जब मैं दूसरे एंड से गेंदबाजी की तो मैंने सहज महसूस किया और अचानक मेरे लिए चीजें बदलने लगी।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज पहले दिन स्विंग ना मिलने से निराश दिखे। इस पर एनगिडी ने कहा कि गेंदबाज विकेट से थोड़े निराश थे क्योंकि इसमें स्विंग की कमी थी। हमने जैसा सोचा था विकेट ने वैसा खेल नहीं दिखाया। वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा अनुशासन दिखाया। मुझे कुछ अधिक स्विंग की उम्मीद थी और जब ऐसा नहीं हुआ तो हमें अपने प्लान में बदलाव करने पड़े।

गौर हो कि पहले दिन लुंगी एनगिडी के अलावा किसी भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। लुंगी एनगिडी ने पहले दिन मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया और अपनी टीम को सफलताएं दिलाई। वहीं केएल राहुल और अजिंक्या रहाणे की जोड़ी क्रीज पर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News