SA vs NED : नीदरलैंड ने दक्षिण-अफ्रीका को 13 रन से हराया, भारत पहुंचा सेमीफाइनल मेंं

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 03:40 PM (IST)

एडिलेड: टी20 विश्व कप में नीदरलैंड ने दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ बड़ा उल्टफेर करते हुए 13 रन से जीत हासिल की, इसी के साथ दक्षिण-अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। दक्षिण-अफ्रीका के पास अब ग्रुप-2 की अंक तालिका में सिर्फ 5 अंक हैं, अब बांग्लदेश और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम जीत हासिल करेगी, वह ग्रुप-2 में से 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। बांग्लादेश और पाकिस्तान की बीच यह मुकाबला रविवार यानी आज ही खेला जाएगा। दक्षिण-अफ्रीका की हार के साथ भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, भारत अब ग्रुप-2 में 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया है। भारत भी सुपर-12 चरण का अपना आखिरी मुकाबला आज जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा।

दक्षिण-अफ्रीका बनाम नीदरलैंड के मुकाबले की बात करें, तो नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रनों का स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिया। नीदरलैंड की ओर से कॉलिन एकरमैन ने 26 गेंदों में 41 रन की तूफानी पारी खेली, इसके अलावा टॉम कूपर 19 गेंदों मे 35 और स्टीफन मेबरग ने भी 30 गेंदों  में 37 रन की पारी खेली, इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा नीदरलैंड की ओर से कोई भी खिलाड़ी 30 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। दक्षिण-अफ्रीका की ओर से केश्व महाराज ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेटें चटकाई, उनके अलावा एनरिक नॉर्किया और एडन मारक्रम ने 1-1 विकेट चटकाई।

 

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण-अफ्रीका की टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज 25 रन के स्कोर को भी पार नहीं कर पाया और लगातार अंतराल पर विकेटे खोते हुए दक्षिण-अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 145 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। दक्षिण-अफ्रीका की ओर से रिले रूसो ने 25, कप्तान टेम्बा बावुमा ने 20, जबकि हेनरिक क्लासन ने 21 रन की पारी खेली। नीदरलैंड की ओर से ब्रैंजन ग्लोवर ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाई, जबकि फ्रेड क्लासन और बास डी लीडे ने 2-2 विकेट ली। पॉल मीकरेन ने भी 1 विकेट चटकाकर टीम की जीत में योगदान दिया।

Content Editor

Ramandeep Singh