SA vs SL : जैव सुरक्षा बुलबुले में खिलाड़ी अपनी सुरक्षा खुद करें : डी-कॉक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 01:57 PM (IST)

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान क्विंटन डी कॉक ने कहा है कि उनके साथी खिलाड़ी बुलबुले में जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का पालन खुद करें। इससे पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को कोविड-19 के कुछ पॉजीटिव केस आने के कारण स्थगित कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका की जैव-बुलबुला व्यवस्था श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले ही  संदेह के घेरे में आ गई है जब प्रोटीज  टीम के दो सदस्य कोविड पॉजीटिव निकले।

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर कोरोनोवायरस के डर के बीच टीम के आगमन की आवश्यक व्यवस्था करने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे। डी कॉक ने दावा किया है कि कोरोनो वायरस महामारी के बीच आर्चर का दौरा यह सुनिश्चित करेगा कि यह श्रृंखला आगे बढ़े। डी कॉक ने कहा- हमें यहां थोड़ी सी जिम्मेदारी मिली है, लेकिन यह ऐसी नहीं है जिसे हम संभाल नहीं सकते। यह केवल एक छोटा-सा हिस्सा है। इससे हम कोविड-19 में अपने भविष्य के दौरों को सुनिश्चित कर सकेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारा बुलबुला सुरक्षित है।

डी कॉक ने कहा- हमें होटल के बीच भी सीमित जगह मिल गई है। हमें अपनी सीमाएं मिल गई हैं, जिनका हमें पालन करना होगा। हम उनकी जैसी सुविधाओं में नहीं रहेंगे। हम उन्हें देख सकते हैं, लेकिन वहां जा नहीं सकते। बता दें कि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच जोहानिसबर्ग में 3 जनवरी से शुरू होने वाला है। श्रीलंका के खिलाडिय़ों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। 

Jasmeet