सुनील गावस्कर के अश्विन पर आए बयान से सबा करीब ने जताई असहमति, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने सुनील गावस्कर के बयान- ‘रविचंद्रन अश्विन को टी 20 विश्व कप टीम में सांत्वना के तौर पर जगह मिली है’, से पूरी तरह से असहमति जताई है। गावस्कर ने कहा था कि इंगलैंड दौरे पर अश्विन को एक भी मैच में मौका न मिलने के कारण उन्हें टीम में शामिल किया गया है। यह सांत्वना पुरस्कार की तरह है। सबा करीब ने गावस्कर के बयान पर कहा कि नहीं, मुझे नहीं लगता कि अश्विन को इंग्लैंड टेस्ट में नहीं चुने जाने के लिए कोई सांत्वना मिली है। चयन इस तरह से नहीं होता है।

सबा करीब ने कहा कि वाशिंगटन सुंदर की चोट के बाद टीम में एक जगह बची थी। इसको भरने के लिए अश्रिन ही सबसे प्रयुक्त गेंदबाज थे। वह टी-20 क्रिकेट के कई सिकल्स में माहिर हैं। वाशिंगटन ऑफ स्पिनर हैं ऐसे में अश्विन की ऑफ स्पिन गेंदबाजी यूएई में काम आ सकती है। अश्विन के साथ जलज सक्सेना और जयंत सक्सेना भी दो ऑप्शन थी लेकिन अश्विन को उनकी इकोनमी और विकेट लेने की क्षमता के कारण टीम में चुना गया। 

वहीं, टी-20 विश्व कप में कौन सी टीम का पलड़ा भारी रह सकता है, इस पर सबा करीम ने कहा कि मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज, भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टॉस है।

वेस्टइंडीज ने 2 बार विश्व कप जीता है लेकिन चूंकि टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाता है, इसलिए मैं भारत पर अपना दांव लगाऊंगा। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भारत के लिए एक्स-फैक्टर होंगे। मैं चाहता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने जो प्रदर्शन दिया है, वह टी-20 में भी उन्हें दोहराएं।

Content Writer

Jasmeet