मांकडिंग के पक्ष में आए सचिन, स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- मैं इसे सही नहीं मानता

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 09:48 PM (IST)

नई दिल्ली : दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के नॉन स्ट्राइकर छोर से गेंद फेंके जाने से पहले रन आउट करने को अनुचित खेल कानूनों से हटाने के फैसले की सराहना की लेकिन इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस कदम को अनुचित करार दिया। खेल कानूनों के संरक्षक एमसीसी ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर इस तरह के रन आउट को अनुचित खेल वर्ग से हटाने का फैसला किया है। गेंद फेंके जाने से पहले रन आउट किए जाने को लेकर पहले काफी चर्चा होती रही है और इसे खेल भावना के विपरीत माना जाता रहा था।

Sachin tendulkar, Mankading, Stuart Broad, MCC law, Cricket law, Cricket Rule, cricket news in hindi, sports news, सचिन, स्टुअर्ट ब्रॉड

भारत के आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सहित कई खिलाड़ी इसे आउट करने का सही तरीका मानते रहे हैं। तेंदुलकर ने कहा कि वह इस तरह से आऊट किए जाने के लिए मांकेडि़ंग शब्द का उपयोग किए जाने के खिलाफ थे। तेंदुलकर ने वीडियो संदेश में कहा कि एमसीसी समिति ने क्रिकेट में नए नियम जारी किए हैं और उनमें से कुछ का मैं बहुत समर्थन करता हूं। इनमें से पहला मांकेडिंग आउट होना है। मैं इस तरह से आउट किए जाने के लिए मांकडेड का उपयोग किए जाने में असहज महसूस करता था।

तेंदुलकर ने कहा- मैं वास्तव में खुश हूं कि इसे रन आउट में बदल दिया गया है। मेरे अनुसार इसे पहले से ही रन आउट होना चाहिए था। इसलिए यह हम सभी के लिए अच्छी खबर है। मैं इसके साथ सहज नहीं था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

 

------------------------------

यह भी पढ़ें :- सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा गालियां सुनती हैं डब्ल्यूडब्ल्यूई की ये 2 रैसलर

 

Sports

 

----------------------------

ब्रॉड ने हालांकि ‘मांकेडिंग’ को वैध करने के एमसीसी के फैसले को अनुचित करार दिया कि और कहा कि इसके लिए किसी तरह के कौशल की जरूरत नहीं होगी। ब्रॉड ने ट्वीट किया- तो मांकड़ अब अनुचित नहीं रहा और आउट करने का यह तरीका वैध बन गया है। क्या यह आउट करने का वैध तरीका नहीं था और क्या इसका अनुचित होना व्यक्तिपरक था? मुझे लगता है कि यह अनुचित है और मैं इसे सही नहीं मानता। बल्लेबाज को आउट करने के लिए कौशल की जरूरत होती है और मांकड़ के लिए किसी तरह का कौशल नहीं चाहिए।

 

 

यह भी पढ़ें :-  2022 की टॉप-10 सबसे HOT महिला फुटबॉल खिलाड़ी, टॉप-2 है हुस्नपरी

Sports

------------------------------

 

 

यह भी पढ़ें :- ‘प्लेब्वॉय बनी’ रही टेनिस प्लेयर Ashley Harkleroad ने नई वीडियो में दिखाई टोंड बॉडी

 

Sports


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News