लालचंद राजपूत का खुलासा - इस क्रिकेटर के कहने पर सचिन-गांगुली नहीं खेले 2007 टी-20 विश्व कप

6/30/2020 1:06:15 PM

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2007 का पहला टी-20 वल्र्ड कप जीता था। टीम ने रोचक फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को बॉल आऊट में शिकस्त दी थी। उक्त बड़े टूर्नामेंट में राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली नहीं खेले थे। जबकि इनकी बजाय रोहित शर्मा, रॉबिन उथप्पा को मौका दिया गया था। अब दिग्गज क्रिकेटर लालचंद राजपूत ने एक शो के दौरान खुलासा किया है कि सचिन और गांगुली आखिर किसने कहने पर टी-20 वल्र्ड कप से पीछे हटे थे। 

Sachin-Ganguly did not play 2007 T20 World Cup at the behest of this cricketer

लालचंद राजपूत ने कहा- उन दोनों में टीम के साथ बतौर मैनेजर जुड़ा हुआ था। राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को 2007 टी20 वल्र्ड कप में न खेलने के लिए मनाया था। द्रविड़ इंग्लैंड में गई भारतीय टीम के कप्तान थे। वहीं, से कुछ खिलाड़ी वल्र्ड कप खेलने के लिए जोहानिसबर्ग पहुंचे थे। तब इन दिग्गज क्रिकेटरों ने युवाओं को मौका देने के लिए खुद पीछे हटने का फैसला लिया। 

Sachin-Ganguly did not play 2007 T20 World Cup at the behest of this cricketer

हालांकि द्रविड़ अपने इस फैसले पर बाद में बार-बार सोचते रहे। क्योंकि उन दिनों सचिन का एक ही सपना होता था क्रिकेट विश्व कप जीतना। सचिन हमेशा कहा करते थे वह इतने सालों से खेल रहे हैं लेकिन अभी तक वह विश्व कप नहीं जीत पाए है। हालांकि टीम इंडिया ने 2011 में उनका सपना पूरा कर दिया। 

Sachin-Ganguly did not play 2007 T20 World Cup at the behest of this cricketer

वहीं, पहले टी-20 वल्र्ड कप में मिली जीत पर राजपूत ने कहा- इसे जीतना एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि टूर्नामेंट में युवा टीम उतरी थी। टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी थे, मगर जिनके पास ऐसे टूर्नामेंट में खेलने का अच्छा अनुभव था, वो नहीं खेले। यह मेरे पास एक अवसर था और हमने कर भी दिखाया।


Jasmeet

Related News