खराब फाॅर्म में सचिन ने की थी पृथ्वी शॉ की मदद, तकनीकी की जगह मानसिक पहलुओं के बारे में बताया

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 10:43 AM (IST)

मुंबई: युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनके साथ कई बार बातचीत की है जिसमें वह तकनीकी पहलुओं के बजाय बल्लेबाजी के मानसिक पहलुओं पर ज्यादा जोर देते है। 

PunjabKesari
पृथ्वी शॉ ने अपने नियोक्ता ‘इंडियन ऑयल' के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के सत्र में कहा, ‘मैं सचिन सर से जब पहली बार मिला था तब आठ साल का था और उसी समय से वह मेरे मार्गदर्शक है। मैंने उनसे मैदान के अंदर और बाहर के अनुशासन के अलावा और भी बहुत सी चीजें सीखी हैं।' शॉ को इस बात की बेहद ही खुशी है कि तेंदुलकर अब भी अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर अभ्यास करते हैं। 

PunjabKesari
वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले शॉ ने कहा, ‘जब भी मैं अभ्यास करता हूं और सचिन सर वहां रहते है तो वह मुझे तकनीकी पहलू की जगह मानसिक पहलू के बारे में बताते है। सचिन सर और कई दूसरे कोचों की देखरेख में मेरा अब तक का सफर शानदार रहा है।' 

PunjabKesari
करियर की शानदार शुरुआत के बाद शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद डोपिंग मामले में फंसने के कारण उन पर प्रतिबंध लगाया गया था। हाल ही में, तेंदुलकर ने पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने शाॅ से मैदान के बाहर और अंदर के चीजों के बारे में बात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News