अख्तर का चौंकाने वाला खुलासा- सचिन-गांगुली नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी से लगता था डर

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 05:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर का मानना है कि अगर किसी टीम के बल्लेबाज ने मैच मैं मुझे तंग की है, तो वह टीम इंडिया के द वाल के नाम मशहूर खिलाड़ी राहुल द्रविड़ थे। जिन्हें गेंद डालने पर काफी परेशानी रही है। बता दें, शोएब ने अपने करियर में कुछ दिग्गज बल्लेबाजों का सामना किया है। जिसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे बल्लेबाज मौजूद रहे है। 

PunjabKesari
दरअसल, अख्तर ने आकश चोपड़ा के साथ बातचीत में कहा, 'अगर कोई बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की तरह खेलता था, तो हम उसे लंबी गेंद डालते थे। स्टंप के करीब से हम बल्ले और पैड के बीच के अंतर को लक्ष्य करते थे, गेंद को पैड पर मारने की कोशिश करते थे।' शाहिद अफरीदी और मैंने कहा राहुल द्रविड़ काफी समय लेंगे और आज शुक्रवार की रात है।

PunjabKesari
शोएब ने आगे कहा, अफरीदी ने कहा कि कुछ अच्‍छी गेंद डालकर इसका विकेट जल्‍दी निकालो वरना ये लंबी पारी खेल जाएगा। मैंने सीधे राहुल द्रविड़ के पैड पर गेंद मारी और अंपायर से एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की। अंपायर ने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया। मगर हम मैच जीतने में कामयाब रहे। राहुल द्रविड़ मुश्किल और केंद्रित बल्‍लेबाज थे। मेरे लिए उन्‍हें आउट करना मुश्किल था। वह मेरे खिलाफ आसानी से खेल जाते थे।’

PunjabKesari
गौरतलब है कि इस लंबे करियर में उन्होंने 46 टेस्ट मैच और 163 वनडे खेले। उनके नाम 178 टेस्ट विकेट और 247 वनडे विकेट रहे। टेस्ट में उन्होंने 12 बार 5 विकेट लिए और दो टेस्ट में दोनों पारियों में कुल 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया। शोएब के नाम ही क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News