सचिन ने राजस्थान के इस गेंदबाज की तारीफ की, बोले- ‘शानदार डिलीवरी’ फेंकते हैं

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 06:22 PM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंच गई है। एलिमिनेटर-2 मुकाबले में राजस्थान ने बेंगलुरु को हराकर फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान के लिए जोस बटलर इस सीजन में की-प्लेयर रहे हैं। उन्होंने चार शतक लगाकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में मदद की। हालांकि राजस्थान के बाकी क्रिकेटरों का योगदान भी भुलाया नहीं जा सकता। युजी, अश्विन के साथ प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी ने भी सबको प्रभावित किया है। अब क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी राजस्थान की गेंदबाजी खास तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ की है। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सचिन तेंदुलकर ने बेंगलुरु के साथ हुए मैच में राजस्थान के प्लेयरों के प्रदर्शन पर बात की। उन्होंने सबसे पहले प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ की। उन्होंने कहा- प्रसिद्ध ने कोहली और कार्तिक को आऊट किया। यह सही मायने में ‘शानदार डिलीवरी’ थी। कार्तिक इस सीजन में अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहा था। लेकिन कृष्णा ने इनका विकेट जल्दी निकाल बेंगलुरु को बड़े स्कोर तक जाने नहीं दिया। इस तसह पर 157 का स्कोर बिल्कुल भी अच्छा नहीं था।

सचिन ने कहा कि जब गेंद एक ही तरफ बढ़ रही हो तो गेंद छोडऩा आसान होता है। विराट की बात करें तो उन्हें एक गेंद अंदर आ गई। यह उनकी जांघ पर जा लगी। बल्लेबाज तब सोचते हैं, मैं गेंद नहीं छोड़ सकता। प्रसिद्ध की फॉलो-अप डिलीवरी (विकेट बॉल) बहुत अच्छी थी। विराट को उछाल से पीटा गया। और गेंद विकेट से दूर चली गई। यह एक शानदार डिलीवरी थी।

राजस्थान के मुख्य कोच संगकारा ने भी प्रसिद्ध की तारीफ की। उन्होंने कहा- यहां प्रसिद्ध का विशेष उल्लेख है। मिलर द्वारा तीन छक्के खाने के बाद उनका यह शानदार कम बैक है। यह उनका खुद पर विश्वास दिखाता है। उन्होंने ईमानदारी के साथ जवाब दिया है कि वह क्या कर सकते हैं। उन्हें देखना वास्तव में प्रभावशाली था। वह बहुत खास प्रतिभा है।

Content Writer

Jasmeet