इस प्लेयर में सचिन-सहवाग के गुण, सुरेश रैना ने कहा- विश्व कप से पहले टीम में मौका दें

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि भारत के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को अंतिम एकादश में नियमित मौका दिया जाना चाहिए। एक मीडिया हाइस से बातचीत में रैना ने कहा कि हुड्डा की बल्ले और गेंद दोनों की क्षमताओं से कप्तान रोहित शर्मा के जीवन को वनडे विश्व कप में आसान बनाने की संभावना है जिसे अक्टूबर और नवंबर में उपमहाद्वीप में आयोजित किया जाना है। 

रैना ने वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के दिनों को याद किया और कहा कि बल्लेबाजी ऑलराउंडर भारत के लिए बहुत सफल रहे क्योंकि वे महत्वपूर्ण ओवरों में गेंदबाजी करके गेंदबाजी आक्रमण पर दबाव कम कर सकते थे। रैना ने कहा कि जब भी कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज क्रीज पर आता था तो एमएस धोनी उसे गेंद थमाते थे। रैना ने हुड्डा की सराहना की और उन्हें खेल के सफेद गेंद प्रारूप में एक शानदार हरफनमौला क्रिकेटर कहा। 

रैना ने कहा, 'मुझे याद है कि वीरू पा, युवी पा और सचिन पाजी कैसे गेंदबाजी करते थे। यूसुफ और मैं भी। जब भी कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज क्रीज पर आता था, माही भाई मुझे बुलाते थे। मुझे लगता है कि दीपक हुड्डा वह कारक ला सकते हैं, वह फ्लोटर बल्लेबाज हो सकता है। वह एक शानदार क्षेत्ररक्षक है, एक अच्छा ऑफी है और वनडे में अपने टी20 फॉर्म को दोहरा सकता है। 

रैना का मानना है कि विश्व कप की पिचें स्पिनरों का समर्थन करेंगी और यह अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को छोड़कर स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर का समर्थन करना आसान है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं; स्पिन के अनुकूल विकेट होंगे और विश्व कप शुरू होने पर यह थोड़ा ठंडा होगा। ओस होगी और ज्यादा टर्न नहीं हो सकता है। अक्षर, जडेजा, हुड्डा और हार्दिक पांड्या भी अपनी गति और विविधता के साथ महत्वपूर्ण होंगे। हमने देखा कि कैसे वीरू पा और युवी पा गेंद से प्रभाव डालते थे। युवी पा एक्स-फैक्टर थे, उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, और यह आत्मविश्वास भी दिखा उनकी बल्लेबाजी में। 

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'कप्तान के लिए भी यह आसान होता है जब कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो आपको 4-5 ओवर दे सके। यह आपको एक अच्छा संतुलन देता है।' गौर हो कि हुड्डा ने अपना आखिरी वनडे मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News