सचिन तेंदुलकर उम्र में छह साल बड़ी अंजलि को दे बैठे थे दिल, जानिए दिलचस्प लव स्टोरी

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्ली:  सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह मानने वाले इस देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए 24 अप्रैल का दिन किसी उत्सव से कम नहीं है क्योंकि सचिन तेंदुलकर का जन्म 1973 में इसी दिन हुआ था। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का आज जन्‍मदिन है। अब वे 47 साल के हो गए हैं। वैसे तो सचिन तेंदुलकर अपने रिकार्ड की वजह से जाने और पहचाने जाते हैं।  क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर ने जो रिकार्ड बनाए, उतने अब तक कोई नहीं बना पाया।  सचिन तेंदुलकर को बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर कोई जानता है। जितना शानदार इनका क्रिकेट करियर था। उतना ही रोमांटिक उनकी लव स्टोरी थी। कल सचिन का जन्मदिन था। आज हम आपकी उनकी और अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendukar) की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। 

सचिन और अंजली की पहली मुलाकत

PunjabKesari, Sachin Tendulkar photo, Sachin Tendulkar Wife, Anjali Tendukar

सचिन और अंजली की पहली मुलाकत हवाई अड्डे पर हुई थी। अंजली वहां अपनी मां को रिसीव करने गई थी और सचिन भी वहां पर ही थे । सचिन को देखते ही अजंली को उनके घुंघराले बाल और क्यूटनेस पसंद आ गई। वह जोर-जोर से सचिन-सचिन चिल्लाने लगी। 

सचिन और अंजली को हुआ प्यार 

PunjabKesari, Sachin Tendulkar photo, Sachin Tendulkar Wife, Anjali Tendukar

17 साल का बच्चा यह सुन कर शर्मा गया और वहां से चला गया। फिर एक दिन अंजलि ने अपनी किसी दोस्त से सचिन का नंबर लिया और उनको फोन किया। इस तरह धीरे-धीरे वह एक दूसरे से मिलने लगे। मुलाकातें प्यार में बदलती गई।

सचिन तेंदुलकर और अंजली की शादी 

PunjabKesari, Sachin Tendulkar photo, Sachin Tendulkar Wife, Anjali Tendukar

इन दोनों ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इतने साल डेट करने के बाद अंजलि ने ही सचिन के घर वालों से शादी की बात की। आखिरकार 24 मई 1995 को महज 22 साल की उम्र में अपने से 6 साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली। अचानक हुई इस शादी ने हजारों हसीनओं के दिलों को एक ही झटके में तोड़ दिया। ऐसी थी सचिन और अंजलि की लव स्टोरी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News