यह बेटियों के लिए एक बड़ा मौका है- Sachin Tendulkar ने अंडर-19 विश्व कप विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:56 PM (IST)

खेल डैस्क : अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप पहली बार में ही जीतने पर कप्तान शैफाली वर्मा की टीम को अहमदाबाद के नरेंंद्र मोदी स्टेडियम में विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस दौरान भारतीय स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने युवा क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाया और साथ ही बीसीसीआई के प्रयासों को भी सराहा। बता दें कि शैफाली वर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पहली बार अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीता था।

मास्टर ब्लास्टर ने कहा- मेरे क्रिकेट सपने की शुरुआत भारतीय टीम के 1983 में विश्व कप विजेता बनने से शुरू हुई थी। आपने भी कई नये सपनों को जन्म दिया है। यह शानदार उपलब्धि है। उन्होंने कहा- इस विश्व कप को जीतकर आपने भारत की युवा लड़कियों को देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इस पूर्व दिग्गज ने कहा- डब्ल्यूपीएल (महिला प्रीमियर लीग) की शुरुआत सबसे बड़ी चीज होने जा रही है। मैं पुरुषों और महिलाओं के लिए समानता में विश्वास करता हूं। खेलों में ही नहीं बल्कि हर जगह दोनों के पास समान अवसर होना चाहिये।

तेंदुलकर ने कहा कि बीसीसीआई देश में महिला क्रिकेट के विकास के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा- बीसीसीआई और उसके अधिकारियों ने महिला क्रिकेट को समृद्ध बनाने में काफी योगदान दिया है। मुझे लगता है कि यह एक संकेत है कि हम वास्तव में अच्छा करेंगे (भविष्य में)। इस संक्षिप्त सम्मान समारोह में बीसीसीआई सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार भी शामिल थे। इस मौके पर विश्व चैम्पियन अंडर-19 महिला टीम को पांच करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया जिसकी घोषणा बोर्ड सचिव ने पहले की थी।

Content Writer

Jasmeet