सचिन तेंदुलकर ने बचपन के कोच आचरेकर के जन्मदिवस पर फोटो शेयर कर लिखा भावुक नोट

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 03:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर के जन्मदिवस पर उन्हें याद किया और इमोशनल पोस्ट भी साझा किया है। तेंदुलकर ने पुराने दिनों को याद करते हुए अपने कोच को द्वारा उनकी और अन्य क्रिकेटरों को अपनी क्षमता का एहसास करवाने के लिए धन्यवाद  भी किया। आचरेकर की मौत पिछले साल 2 जनवरी को 87 साल की उम्र में हुई थी। 

सचिन ने ट्विटर पर आचरेकर की एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, एक ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचना जो मेरे दिल के बहुत करीब है जिसने खेल और चरित्र की शक्ति के माध्यम से मुझे और अन्य युवा क्रिकेटरों अपनी क्षमता का एहसास करने के लिए सहायता की। सब चीजों के लिए धन्यवाद, आचरेकर सर। 

आचरेकर की मौत पर तेंदुलकर ने कहा था कि उनके बचपन के कोच ने मास्टर ब्लास्टर के क्रिकेटिंग करियर की नींव रखी थी। उन्होंने कहा था कि स्वर्ग में क्रिकेट को अचरेकर सर की उपस्थिति से समृद्ध किया जाएगा। उनके कई छात्रों की तरह, मैंने सर के मार्गदर्शन में क्रिकेट की एबीसीडी सीखी। मेरे जीवन में उनके योगदान को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। उन्होंने उस नींव का निर्माण किया जिस पर मैं खड़ा हूं। 

तेंदुलकर महान बल्लेबाजों में हैं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फार्मेट में खेला है। इस दौरान उन्होंने 34 हजार से ज्यादा रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News