सचिन ने कोहली के साथ पहली मुलाकात को किया याद, बोले- उसे बताया कि ऐसी चीजें नहीं होती

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 01:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदलुकर और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को हर कोई जानता है चाहे फिर वह क्रिकेट फैन हो या नहीं। इन दोनों की उपलब्धियों और बल्लेबाजी की प्रतिभा ने ना केवल उनकी विरासत को मजबूत किया है बल्कि भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर भी पहुंचाया है। हाल ही में सचिन ने विराट के साथ पहली बातचीत को याद करते हुए कुछ बातें साझा की हैं। 

जब कोहली युवा खिलाड़ी थे तो साथियों ने उनके साथ प्रैंक (मजाक करना) किया था। एक साक्षात्कार में कोहली ने खुलासा किया था कि युवराज सिंह, मुनाफ पटेल और इरफान पठान ने उनसे कहा था कि युवा खिलाड़ियों को अपने करियर की शुरुआत में तेंदुलकर का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छूने पड़ते थे। 

एक शो के साथ कोहली के साथ पहली मुलाकात को याद करते हुए तेंदुलकर ने कहा, मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है। मैंने उससे पूछा 'तुम क्या कर रहे हो?' तेंदुलकर ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है और ऐसी चीजें नहीं होती हैं। फिर वह उठा और हमने उन लोगों की तरफ देखा, वे हंसने लगे। 

इसी दौरान तेंदुलकर ने मानसिक स्वास्थय पर भी बात की और बताया कि कैसे वह 10-12 साल तक 10-12 वर्षों तक तनाव महसूस किया। उन्होंने कहा, ‘मैंने 10-12 वर्षों तक तनाव महसूस किया था, मैच से पहले कई बार ऐसा हुआ था जब मैं रात में सो नहीं पता था। बाद में मैंने यह स्वीकार करना शुरू कर दिया कि यह मेरी तैयारी का हिस्सा है। मैंने समय के साथ इस स्वीकार कर लिया कि मुझे रात में सोने में परेशानी होती थी। मैं अपने दिमाग को सहज रखने के लिए कुछ और करने लगता था। उन्होंने कहा, इस ‘कुछ और' में बल्लेबाजी अभ्यास, टेलीविजन देखना और वीडियो गेम्स खेलने के अलावा सुबह चाय बनाना भी शामिल था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News