वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा, 50वें जन्मदिन पर मास्टर ब्लास्टर को मिलेगा तोहफा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 10:35 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का योगदान किसी से कम नहीं है और ऐसा लगता है कि मास्टर ब्लास्टर को जल्द ही सबसे भव्य तरीके से सम्मानित किया जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिग्गज बल्लेबाज की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जानी है। 

सचिन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय खेल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रतिष्ठित स्थल पर खेला था और रिपोर्ट के अनुसार प्रतिमा का अनावरण या तो सचिन के आगामी 50वें जन्मदिन (30 अप्रैल) पर या बाद में 50 ओवर के विश्व कप के दौरान किया जाएगा। इसे देश में आयोजित करने की योजना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले ने उसी के लिए सहमति व्यक्त की है और एक बार मूर्ति बनने के बाद यह ऐतिहासिक स्थल पर स्थापित पहली प्रतिमा होगी। 

रिपोर्ट में काले के हवाले से कहा, 'वानखेड़े स्टेडियम में यह पहली प्रतिमा होगी, हम तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा।' उन्होंने कहा, 'वह (सचिन) भारत रत्न हैं और हर कोई जानता है कि उन्होंने क्रिकेट के लिए क्या किया है। जैसे ही वह 50 वर्ष का होगा, यह एमसीए की ओर से प्रशंसा का एक छोटा सा टोकन होगा। मैंने उनसे तीन हफ्ते पहले बात की थी और उनकी सहमति मिल गई थी।' 

एमसीए अपने खिलाड़ियों को उचित सम्मान देने के लिए जाना जाता है जो खेल में योगदान देने में सक्षम थे और खुद के लिए एक पंथ बनाने में कामयाब रहे। उसी स्थान पर पहले से ही 2011 विश्व कप विजेता खिलाड़ी के नाम पर एक स्टैंड है। इसके अलावा इसमें दिलीप वेंगसरकर के नाम पर एक स्टैंड और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के नाम पर एक कॉर्पोरेट बॉक्स भी है। नवंबर 2013 में विंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच में वानखेड़े में रुकने से पहले सचिन का एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर दो दशक से अधिक समय तक चला। अपने खेल के दिनों में वह कई ऐतिहासिक मील के पत्थर हासिल करने में सक्षम थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News