सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे, इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में खेलेंगे

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 06:46 PM (IST)

मुंबई : दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। वह इस साल के अंत में तीन स्थानों पर आयोजित होने वाली छह टीमों की टी20 प्रतियोगिता इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (आईएमएल) के पहले संस्करण में खेलते नजर आएंगे। आईएमएल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी भाग लेंगे और यह मुंबई, लखनऊ और रायपुर में खेला जाएगा। 

हर साल आयोजित होने वाला यह टी20 टूर्नामेंट तेंदुलकर और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के दिमाग की उपज है, जो लीग कमिश्नर भी होंगे। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेंदुलकर और गावस्कर पीएमजी स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स मार्केटिंग कंपनी स्पोर्टफाइव के साथ मिलकर भारत में लीग का आयोजन करने के लिए एक और कंपनी स्थापित करेंगे। किसी एक फ्रेंचाइजी टीम के स्वामित्व के माध्यम से लीग में भाग लेने में रुचि रखने वाले पक्षों को भी रुचि व्यक्त करने के लिए आमंत्रित किया गया था। 

तेंदुलकर ने कहा, 'पिछले दशक में टी20 क्रिकेट ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की है और इस खेल में नए प्रशंसक जुड़े हैं। अब हर उम्र के प्रशंसकों में पुराने खिलाड़ियों को नए प्रारूपों में फिर से देखने की तीव्र इच्छा है। खिलाड़ी कभी भी दिल से रिटायर नहीं होते हैं और उनके अंदर की प्रतिस्पर्धी भावना मैदान पर वापस आने के अवसर की प्रतीक्षा करती है। हमने जुनूनी प्रशंसकों और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटरों के मिलन स्थल के रूप में अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स लीग की कल्पना की है।' गावस्कर ने कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स लीग प्रशंसकों को उन दिग्गजों के करीब लाएगी जिनकी वे वर्षों से प्रशंसा करते रहे हैं, जिससे उन्हें अपने नायकों को एक्शन में लाइव देखने का एक और सुनहरा मौका मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News