भारत के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर वसंत रायजी का निधन, सचिन-युवी ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 12:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के प्रथम श्रेणी के सबसे वयोवृद्ध क्रिकेटर वसंत रायजी का शनिवार का निधन हो गया। वह 100 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां है। बता दें, 1939 में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया की टीम के लिए पदार्पण किया और वह नागपुर में मध्य प्रांत तथा बरार के खिलाफ खेलने टीम का हिस्सा थे। जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लर है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

I met Shri Vasant Raiji earlier this year to celebrate his 100th birthday. His warmth and passion for playing and watching Cricket was endearing.

His passing away saddens my heart. My condolences to his family & friends. pic.twitter.com/fi8dOP7EnI

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) June 13, 2020

दरअसल, सचिन ने एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, मैं श्री वसंत रायजी से इस वर्ष के शुरू में उनका 100 वां जन्मदिन मनाने के लिए मिला था। क्रिकेट खेलने और देखने के लिए उनकी गर्मजोशी और जुनून था। उनका निधन मेरे दिल को दुखाता है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।

My condolences on the passing away of Shri. Vasant Raiji, India’s oldest first-class cricketer. Praying for the family’s strength in this hour of grief 🙏🏻

— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) June 13, 2020

वही युवी ने ट्वीट करते हुए लिखा, श्री के निधन पर मेरी संवेदना। वसंत रायजी, भारत के सबसे पुराने प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर। दुख की इस घड़ी में परिवार की ताकत के लिए प्रार्थना करना।

PunjabKesari
गौरतलब है कि मुंबई के लिए उन्होंने 1941 में पदार्पण किया और विजय मर्चेंट की अगुवाई में पश्चिमी भारत के खिलाफ मैदान में उतरे। रायजी क्रिकेट इतिहासकार और चार्टर्ड अकाउंटेंट भी थे। वह जब 13 साल के थे तब भारतीय टीम ने बॉम्बे जिमखाना में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। जनवरी में जब रायजी 100 वां जन्मदिन मना रहे थे तब दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने उनसे शिष्टाचार भेंट की थी। यह पता चला है कि उनका अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर को दक्षिण मुंबई के चंदनवाड़ी शमशान में होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News