श्रीलंका को 'वर्ल्ड कप' जिताने वाले पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा हुए गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 09:41 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट छोड़ने के बाद राजनीति में आए श्रीलंका के पूर्व कप्तान आैर मौजूदा सरकार में पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा को गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार को रणतुंगा को दफ्तर में घुसने से रोका जा रहा था, तभी उनके सिक्योरिटी गार्ड ने गोली चला दी थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस घटना पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। रणतुंगा ने 1996 में अपनी टीम को वर्ल्ड कप जिताया था। 

रणतुंगा की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने कहा, "कोलंबो क्राइम डिविजन ने रणतुंगा को गोलीबारी की घटना के लिए गिरफ्तार किया है और उन्हें जल्दी ही अदालत में पेश किया जाएगा। यूनियनों का आरोप था कि रणतुंगा ने ही अपने सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग करने को कहा था। इसके बाद सोमवार को यूनियन फायरिंग से आहत होकर हड़ताल पर चली गई थी, जिससे पूरे देश में पेट्रोल पंपों पर तेल के लिए लंबी कतारें लग गई थीं।"

घटना के बारे में बात करते हुए प्रवक्ता थमीरा मंजू ने एएफपी को बताया, "जब लोगों ने उनके (रणतुंगा) ऑफिस का दरवाजा तोड़कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया, तब स्पेशल टास्क फोर्स कमांडो उनको बचाने आगे आए। तभी रणतुंगा के एक बॉडीगार्ड (पुलिसकर्मी) ने फायरिंग शुरू कर दी। तीन लोगों को गोली लगी, जिसमें से एक 34 वर्षीय युवक की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। बॉडीगार्ड को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।"

Rahul