सैफ चैंपियनशिप : चारों खाने चित हुआ पाकिस्तान, कुवैत ने 4-0 से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2023 - 08:20 PM (IST)

बेंगलुरु : कुवैत ने मुबारक अल-फनैनी के दो गोलों के दम पर सैफ चैंपियनशिप के ग्रुप-ए मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से पीटकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा लिया। श्री कांतीरवा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में फनैनी (17वां, 45+1वां मिनट) ने कुवैत के लिए दो गोल किए। हसन अल एनेजी (10वां मिनट) और ईद नासर अल राशिदी (69वां मिनट) ने एक-एक गोल का योगदान दिया। कुवैत जहां नेपाल और पाकिस्तान को हराकर ग्रुप-ए के शीर्ष पर है, वहीं पाकिस्तान भारत और कुवैत के विरुद्ध दोनों मुकाबले हारने के बाद तालिका में सबसे नीचे पहुंच गया है। 

टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज कुवैत शुरू से ही फ्रंटफुट पर रहा और उसने बढ़त लेने का द्दढ़ संकल्प दिखाया। सफलता के लिए उनके शुरुआती प्रयास का लाभ तब मिला जब हसन ने 10वें मिनट में बॉल को नेट में पहुंचाया। उन्होंने दाएं फ्लैंक से एक लंबे क्रॉस का पीछा किया और अपना समय लेने के बाद गेंद को अंदर डाल दिया। कुवैत ने 1-0 की बढ़त लेने के बाद भी अपना दबदबा बनाए रखा और गेंद पर कब्ज़ा रखा। उन्हें आधे घंटे से पहले एक और सफलता मिली जब अलराशिदी को काउंटर पर ड्रिबल करने के लिए पर्याप्त जगह मिली। अलराशिदी ने अल-फनैनी को अंतिम पास दिया, जिन्होंने कुवैत की बढ़त दोगुनी करने में कोई गलती नहीं की। 

दूसरी ओर, पाकिस्तान 38वें मिनट में खाता खोलने के करीब आया जब हारुन हामिद ने बॉक्स के अंदर एक आकर्षक क्रॉस दिया। उनका कोई भी साथी हालांकि बॉल को नेट में पहुंचाने के लिये सही जगह पर नहीं था। अलराशिदी ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय में कुवैत की बढ़त 3-0 कर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दीं। भारी बढ़त लेने के बावजूद कुवैत ने अपनी आक्रामकता कम नहीं की। आखिरकार अलराशिदी ने 69वें मिनट में अपना दूसरा और कुवैत का चौथा गोल कर दिया। कुवैत अब मंगलवार को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में मेजबान भारत से भिड़ेगा, जबकि पाकिस्तान का सामना नेपाल से होगा। 


 

News Editor

Rahul Singh