साहा के बाद एक और युवा क्रिकेटर का धमाका, 95 गेंदों में ठोके 240 रन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 04, 2018 - 02:17 PM (IST)

जालंधर: क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। बीते दिनों एक क्लब स्तरीय मैच में भारतीय क्रिकेटर विद्धिमान साहा के तूफानी शतक के बाद एक और युवा क्रिकेटर ने अपनी धमाकेदार पारी से सभी फैंस का दिल जीत लिया है। बबलू यादव ने मुंबई में चल रहे एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट में 240 रन की तूफानी पारी खेली। बबलू ने विविधा सनराइज क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए क्रॉस मैदान क्रिकेट एकेडमी के खिलाफ दोहरा शतक जमाया।

पारी में लगाए 35 चौके और 15 छक्के
सनराइज एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन एक समय उनका फैसला गलत होता नजर आया जब 9 ओवरों में 60 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे। ऐसे समय पर बबलू मैदान में आए और यादगारी पारी खेल गए। बबलू यादव ने अपनी 240 रनों की नाबाद पारी के दौरान मात्र 95 गेंदें खेलीं। इसमें 35 चौके और 15 छक्के भी लगाए। बबलू की इस पारी की बदौलत ही सनरइज ने 449 रन बना दिए। बबलू के अलावा बॉबी ने 42, अमित गर्ग ने 36 और निखिल सिंह ने 34 रन बनाए। 

मैच में दर्ज हुआ एक और रिकार्ड
मैन ऑफ द मैच बबलू की पारी के अलावा एक और बड़ा रिकॉर्ड बना। यह रिकॉर्ड था सबसे ज्यादा रन से विरोधी टीम को हराने का। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की क्रॉस मैदान क्रिकेट एकेडमी मात्र 60 रन पर ढेर हो गई। विविधा की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर शिवांग गुरयानी ने पांच विकेट लिए। राइट आर्म लेग ब्रेक बॉलर अमित गर्ग ने तीन विकेट और बशारत अली ने दो विकेट लिए। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के टैस्ट विकेटकीपर विद्धिमान साहा ने बीते दिन एक क्लब स्तरीय मैच में मात्र 20 गेंद में शतक ठोक दिया था। साहा ने अपनी पारी के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए थे। साहा की इस पारी की खासियत यह भी थी कि उन्होंने अंत में खेले गई नौ गेंदों पर लगातार नौ छक्के लगाए थे। 

Punjab Kesari