साहा धमकी देने वाले वरिष्ठ पत्रकार के नाम का खुलासा करने और जांच को तैयार, समिति नियुक्त

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने साक्षात्कार नहीं देने के लिए ऋद्धिमान साहा को वरिष्ठ पत्रकार से मिली कथित धमकी की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति नियुक्त की है। साहा ने शुरू में इस पत्रकार के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया था लेकिन उन्होंने 23 फरवरी को कई ट्वीट साझा किए थी। पता चला है कि अब वह इस पत्रकार के नाम का खुलासा करने को तैयार हैं और उन्होंने जांच के लिए अपनी रजामंदी भी दे दी है। 

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज एक तीन सदस्यीय समिति गठित की है जो ऋद्धिमान साहा को वरिष्ठ पत्रकारा द्वारा धमकी देने और धमकाने के मामले की जांच करेगी।’ इसमें कहा गया, ‘तीन सदस्यीय समिति में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल और बीसीसीआई शीर्ष परिषद सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं। समिति जल्द से जल्द अगले हफ्ते से कार्रवाई शुरू कर देगी।’ 

बीसीसीआई ने कहा कि एक ‘केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर को एक पत्रकार द्वारा साक्षात्कार के लिए पूछने वाले संदेश पर जवाब नहीं देने के लिए कथित रूप से धमकी दी गई।’ इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बीसीसीआई ने साहा से संपर्क किया और इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया। 

पत्रकार द्वारा भेजे गए संदेश में पत्रकार का लहजा धमकाने वाला था, ‘तुमने कॉल नहीं किया। मैं कभी भी तुम्हारा इंटरव्यू नहीं करूंगा। मैं अपमान को सहजता से नहीं लेता। और मैं इसे याद रखूंगा।’ 40 टेस्ट खेल चुके साहा को भारतीय टीम प्रबंधन ने पहले ही कह दिया है कि वह फिर भारत के लिए नहीं खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News