ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 11:07 PM (IST)

अबुधाबी : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसकी वजह से वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सके। इसी वजह से एलिमिनेटर मुकाबले में भी टीम से बाहर रहे साहा को लेकर यह देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या रूख अपनाता है।

कुछ सीनियर खिलाड़ियों की चोट को लेकर टीम के फिजियो नितिन पटेल की मेडिकल रिपोर्ट पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों के सवाल उठाने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए साहा की उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी उनका आकलन कैसे करते है।

वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले से पहले टॉस के समय कहा कि साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है। उनकी चोट की गंभीरता के बारे में हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है। साहा को यह चोट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के 13वें मैच के दौरान लगी थी। 

हालांकि वह चोटिल होने के बाद भी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले के लिए मैदान पर उतरे थे। यह पता चला है कि साहा को ग्रेड एक की चोट है जिसे ठीक होने पर चार सप्ताह का समय लगता है। अगर यह ऐसा ही है तो वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की संभावना रहेगी। उनकी यह चोट अगर ग्रेड दो स्तर की हुई तो इससे उबरने में दो महीने लग सकते है ऐसे में वह दौरे से बाहर हो सकते है।

 

Raj chaurasiya