आस्ट्रेलियाई ओपन बैडमिंटन में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगे प्रणीत

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 08:18 PM (IST)

सिडनीः न्यूजीलैंड ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचे बी साइ प्रणीत कल से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई ओपन एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे । पी वी सिंधू , साइना नेहवाल , किदाम्बी श्रीकांत और अश्विनी पोनप्पा इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं । ऐसे में साइ प्रणीत और पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी पर भारतीय चुनौती का दारोमदार होगा ।            

मनु और सुमित को तीसरी वरीयता दी गई है जो आस्ट्रेलिया के लुकास डेफोल्की और माइकल फरीमन के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे । अर्जुन एम आर और रामचंद्रन श्लोक का सामना आस्ट्रेलिया के टेम रेमंड और एरिक वुयोंग से होगा । रोहन कपूर और शिवम शर्मा की टक्कर मलेशिया के तांग जिये चेन और गोह सून हुआत से होगी । पुरूष एकल में प्रणीत को शीर्ष वरीयता मिली है जो पहले दौर में इस्राइल के मीशा जिल्बरमैन से खेलेंगे ।            

चौथी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा का सामना न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा से होगा जबकि सौरभ वर्मा की टक्कर जापान के ताकुमा युएडा से होगी। अजय जयराम का सामना जापान के रिची ताकेशिता से होगा और लक्ष्य सेन हांगकांग के ली चुएक यिउ से खेलेंगे। महिला एकल में साइ उत्तेजिता राव चुक्का का सामना जापान की अयूमी माइन से और श्रीकृष्णा प्रिया का सामना इंडोनेशिया की यूलिया सुसांतो से होगा ।  

Punjab Kesari