सायना नेहवाल और लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड प्रतियोगिता से हुए बाहर

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 10:20 PM (IST)

बर्मिंघम : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के पहले दौर से बाहर हो गईं जबकि लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित हो गए।

PunjabKesari

साइना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के 7वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने हांगकांग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था।

PunjabKesari

साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 तोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी। साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे।

PunjabKesari

आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ साइना की 11 मुकाबलों में यह 9वीं हार है। वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं। साइना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं। सिंधू ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था। पुरुष एकल में बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया। वह उस समय 0-3 से पीछे थे। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई जब सी वेई झेंग और या कियोंग हुआंग की शीर्ष वरीय जोड़ी उस समय मुकाबले 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News