PBL 2018: पीवी संधू, साइना, श्रीकांत के लिए लगी सबसे अधिक राशि की बोली

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 08:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2018 (पीबीएल) के चौके सत्र की शुरुआत 22 दिसंबर से मुंबई में होने जारी रही है। इसके लिए दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में खिलाड़ियों की बोली लगाई गई, जिसमें साइना नेहवाल, पीवी संधू, किदांबी श्रीकांत के लिए सबसे अधिक राशि की बोली लगी। इसके अलावा विश्व बैडमिंटन चैंपियन कैरोलिना मारिन और एसएस प्रणय भी सबसे अधिक राशि में बिके। सत्र का फाइनल मुकाबला 13 जनवरी को बंगलुरु में खेला जाएगा।

सर्वाधिक बोली रही 80 लाख रुपये

पीबीएल के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों को लेकर लगाई गई सर्वाधिक बोली 80 लाख रुपये रही। साइना, सिंधू, श्रीकांत, मारिन और प्रणय बोली में सबसे ज्यादा इसी राशि यानि 80 लाख रुपये में बिके। बता दें कि इस बार बोली में राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का विकल्प नहीं था, ऐसे में फ्रेंचाइजी टीमों में आइकन खिलाड़ियों को जोड़ने की होड़ मची रही। इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो गैर आइकन खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिके। डालमिया सीमेंट समूह की दिल्ली डैशर्स की टीम ने उनके लिए 70 लाख रुपये की बोली लगाई।

सिंधू और मारिन रहे सभी टीमों की पसंद

बता दें की बोली के दौरान पीवी संधू और मारिन करीब सभी टीमों के लिए संयुक्त पसंद थे। उनके लिए कम से कम 4 टीमों ने अधिकतम राशि 80 लाख की बोली लगाई। इनके लिए फिर ड्रा करवाया गया, जहां मारिन बॉलीवुड अदाकार तापसी पन्नू की पुणे टीम के पाले में चली गईं। टूर्नामेंट की नई फ्रेंचाइजी पुणे से जुड़ने पर स्पेन की खिलाड़ी मारिन ने कहा, ‘मैं पुणे टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं’। बता दें कि पिछले साल मारिन ने हैदराबाद हंटर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

हैदराबाद हंटर्स के लिए खेलेंगी सिंधू

ड्रा में मारिन के हाथ से निकलने के बाद हैदराबाद हंटर्स के लिए अच्छी बात ये रही कि पीवी सिंधू अब उनकी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। वहीं साइना नॉर्थ-ईस्टर्न वॉरियर्स के लिए खेलेंगी। श्रीकांत बेंगलुरू रैप्टर के लिए खेलेंगे और एचएस प्रणय दिल्ली डैशर्स की ओर से चुनौती पेश करेंगे। वहीं 15 लाख के आधार कीमत वाले रंकीरेड्डी के लिए अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स और हैदरबार हंटर के बीच बोली लगाने की होड़ दिखी, जिन्हें अहमदाबाद की टीम ने 52 लाख में टीम के साथ जोड़ा। 

 

Jasmeet