सलिल अंकोला बने रहेंगे MCA के मुख्य चयनकर्ता, मुंबई क्रिकेट के सचिव ने पुष्टि की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 03:07 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने मुख्य चयनकर्ता के रूप में बरकरार रखा है। मुंबई क्रिकेट संघ के सचिव संजय नाइक ने मंगलवार को इस घटनाक्रम की पुष्टि की। इस 52 साल के पूर्व खिलाड़ी ने भारत के लिए अपने एकमात्र टेस्ट मैच में दो विकेट लिए थे। उन्होंने 20 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 विकेट है।

घरेलू क्रिकेट में अंकोला ने 54 मैच में 181 विकेट लिए हैं। एमसीए सीआईसी में भारत के पूर्व खिलाड़ी जतिन परांजपे, नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली शामिल हैं। अंकोला को पहली बार पिछले सत्र में मुंबई के मुख्य चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था। अंकोला के नेतृत्व वाली समिति ने विजय हजारे (राष्ट्रीय एकदिवसीय प्रतियोगिता) और सैयद मुश्ताक ट्रॉफी (राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता) के लिए सीनियर टीम का चयन किया था। घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई ने पिछले सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी।

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले सत्र में रणजी ट्राफी का आयोजन नहीं हुआ था लेकिन बीसीसीआई ने पिछले दिनों मौजूदा सत्र का कार्यक्रम जारी किया जिसमें इसका आयोजन शामिल है। अंकोला ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ ‘मुंबई क्रिकेट की बेहतरी' पर है। यहां वापस आना अच्छा है और मैं बेहतर नतीजे की उम्मीद कर रहा हूं। मेरे साथी चयनकर्ता जल्दी का शुरू करना चाहते हैं। हमारे नए कोच शानदार हैं। 

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने हमें पूरा कार्यक्रम दे दिया है और मैं रणजी ट्रॉफी का इंतजार कर रहा हूं। हम मुंबई के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। मेरे दिमाग में एकमात्र एजेंडा मुंबई क्रिकेट की बेहतरी है। एमसीए ने इससे पहले घरेलू दिग्गज अमोल मजूमदार को आगामी सत्र के लिए टीम का कोच नियुक्त किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News