अरबाज के पिता सलीम खान बोले- क्रिकेट में सट्टेबाजी लीगल होनी चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 12:25 PM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के मामले में अरबाज खान के पिता सलीम खान ने कहा कि क्रिकेट में सट्टेबाजी लीगल होनी चाहिए। करोड़ों रुपए गंवा चुके अरबाज ने शनिवार को पूछताछ के दौरान स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने आईपीएल पर सट्टा लगाया है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि सट्टा लगाना उनकी आदत बन गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक सलीम खान ने कहा कि, इस मामले में गिरफ्तार सटोरिए सोनू जालान के तार अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका से जुड़े हुए हैं। तो सिर्फ मेरे बेटे अरबाज का नाम ही क्यों सामने आ रहा है। क्या इस सटोरिए सोनू जालान की डायरी में एक अरबाज का नाम ही है। क्या एक आदमी पर उसकी दुकान चल रही है। 

सलीम खान ने आगे कहा, ''क्लब और जिमखाना में जुआ चलता है, घोड़े की रेस की अनुमति है, लॉटरी ठीक है, लेकिन हमारे देश में क्रिकेट पर सट्टेबाजी ठीक नहीं, इसके बावजूद भी इसमें कई लोग शामिल हैं। क्रिकेट सट्टेबाजी को लीगल क्यों नहीं कर दिया जाता। क्या इसके बदले में भारी राजस्व इकट्ठा नहीं होगा।'' 

आपको बताते चलें कि अरबाज ने शनिवार को कहा कि वह पिछले 5-6 सालों से सट्टा लगा रहे हैं। इसे लेकर उनके मलाइका के साथ भी झगड़े हो चुके हैं। अरबाज ने यह भी कहा था कि उनके परिवार ने भी उन्हें ऐसा करने से रोका था। अरबाज ने बीते साल आईपीएल मैचों में लगाए सट्टे से 2.75 करोड़ के नुकसान की बात स्वीकार की है। जानकारी के मुताबिक, अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2.80 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया था। उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ है।

Punjab Kesari