विश्व कप के लिए राहुल द्रविड़ की योजनाओं पर सलमान बट का कटाक्ष, कहा- पहले सीरीज तो जीतो

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 12:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने मुंबई में पहले मैच में 5 विकेट से जीत हासिल करने के बाद विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में मेहमान टीम ने करारी हार पाई। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे वनडे में हार के बाद टीम की विश्व कप की तैयारियों की विस्तार से चर्चा की। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने द्रविड़ की टिप्पणियों को पेचीदा पाया। द्रविड़ का सामना करने वाले बट ने दावा किया कि मुख्य कोच को 'विभिन्न संयोजनों' के साथ प्रयोग करने के बजाय श्रृंखला जीतने पर ध्यान देना चाहिए। 

बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे अलग-अलग संयोजन आजमाते रहेंगे। पहले सीरीज तो जीतो! बदलाव तो अप्रासंगिक है। हमें यह देखना होगा कि आप पहले अपनी बल्लेबाजी की चिंताओं को कैसे सुलझाते हैं। ये सब टीम कॉम्बिनेशन की बात करते हैं.. यहीं से भ्रम की शुरुआत होती है। आप कितना बदलना चाहते हैं?' उन्होंने कहा, 'इस वक्त सारी बातचीत तीसरे वनडे और इसे कैसे जीतना है इस पर होनी चाहिए। अगर कोई दूसरा सवाल पूछता है, तो आप कह सकते हैं कि इसका मैच से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने संयोजन के बारे में काफी बात की है, ऐसा बार-बार नहीं होना चाहिए।' 

द्रविड़ ने कहा था कि विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है और टीम प्रबंधन ने पहले ही 17-18 खिलाड़ियों पर फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा, 'हमने काफी हद तक (नौ घरेलू एकदिवसीय मैचों में अपने लक्ष्यों को हासिल किया है)। कल चाहे जो भी हो, इन 9 मैचों के अंत में हमें और अधिक स्पष्टता मिली है। हमें उस स्पष्टता पर निर्माण जारी रखने की जरूरत है। यह अब अलग-अलग प्लेइंग इलेवन संयोजन है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम विश्व कप में ऐसा करने में सक्षम हैं और हम विश्व कप में किसी भी चीज से आश्चर्यचकित नहीं हैं, बस यह सुनिश्चित करना है कि हम समय-समय पर अलग-अलग संयोजन खेलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News