गेंद से छेड़छाड़ मामले पर माइकल क्लार्क का बड़ा बयान, हैरान नहीं हुआ कि 3 से ज्यादा लोग जानते थे

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य नहीं हुआ कि गेंद से छेड़छाड़ की साजिश के बारे में तीन से अधिक लोग जानते होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हिला देने वाले 2018 के बॉल टैंपरिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर छह महीने का प्रतिबंध दिया गया था। वहीं उस समय टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड-वार्नर पर 12 महीने का बैन लगा था। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बैनक्रॉफ्ट ने इशारा दिया कि गेंदबाजों को इस बारे में पता हो सकता है। एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान क्लार्क ने कहा कि उन्हें लगता है कि ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे गेंदबाजों को इसके बारे में पता न हो। उन्हें इसके साथ गेंदबाजी करने के लिए गेंद को पकड़ना होगा। 

उन्होंने आगे कहा, मैं अब आपको बता सकता हूं कि क्या आपने एक पेन पकड़ा, बस एक पेन और मेरे क्रिकेट बैट पर कहीं '1' डाल दिया; हैंडल के ऊपर, बल्ले के किनारे पर, बल्ले के पैर के अंगूठे पर, चेहरे पर, पकड़ के नीचे, कहीं भी, बस छोटा सा नंबर एक, मैंने देखा होगा। यदि आप उच्चतम स्तर पर खेल रहे हैं तो आप अपने उपकरणों (गेंद, बैट आदि) को जानते हैं कि यह अच्छा नहीं है। क्या आप सोच सकते हैं कि गेंद गेंदबाज को वापस फेंकी जा रही है और गेंदबाज को इसके बारे में पता नहीं है? 

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उन्होंने कहा, मुझे पसंद है कि अखबार में लेख कैसे छपे हैं 'यह इतना बड़ा आश्चर्य है कि कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने ...' किया है। आश्चर्य क्या है? तीन से अधिक लोग जानते थे? उन्होंने अंत में कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस बात से आश्चर्यचकित होगा कि तीन से अधिक लोग इसके बारे में जानते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News