गेंद से छेड़छाड़ : ब्रॉड का बड़ा बयान, यह देखना रोचक होगा कि वॉर्नर इस पर क्या बोलेंगे

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 11:37 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका में 2018 में खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान सामने आए गेंद से छेड़छाड़ के मामले में हाल ही में कैमरोन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद ये विवाद फिर बढ़ता नजर आ रहा है। वहीं इस मामले पर दोबारा जांच की जानकारी भी सामने आई है। अब इस मामले पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि इस विवाद पर डेविड वॉर्नर संन्यास के बाद क्या बोलेंगे ये काफी रोचक होगा। 

गेंद से छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद जांच हुई और उस समय के कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरोन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया गया था। इसके बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल तथा बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान ब्रॉड ने कहा, मैंने कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी नहीं की है। लेकिन मैं इंग्लैंड टेस्ट टीम की बात बता सकता हूं। 

उन्होंने कहा, अगर मैं गेंद की सीम को चार मिलीमीटर के अंतर से भी मिस कर देता हूं तो जेम्स एंडरसन मेरे पीछे पड़ जाते हैं। वह मुझसे कहते हैं कि गेंद पर यहां निशान क्यों है क्योंकि तुमने सीम पर गेंद नहीं डाली। सीम पर गेंद डालना शुरू करो। ब्राॅड ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह मुश्किल दौर रहा है। यह देखना रोचक होगा कि डेविड वॉर्नर जब क्रिकेट से संन्यास लेते हैं और किताब लिखते हैं, तो इस बारे में क्या कुछ बोलेंगे।

गौर हो कि हाल ही में वार्नर के मैनेजर जेम्स एर्स्किन ने जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि की गई जांच "मजाक" थी और 2018 में न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान बैनक्रॉफ्ट को क्रिकेट गेंद पर सैंडपेपर का उपयोग करते हुए कैमरे में कैद होने के बाद समिति ने सभी खिलाड़ियों से पूछताछ नहीं की। बैनक्रॉफ्ट, वार्नर और स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगाया। यह सामने आया कि वार्नर ने बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए कहा था जबकि तत्कालीन कप्तान स्मिथ ने उक्त टेस्ट के दौरान इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News