बॉल टैम्परिंग: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के बयान पर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 01:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : साल 2018 दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा गेंद से छेड़छाड़ के मामले पर हाल ही में कैमरून बैनक्रॉफ्ट के बयान ने इसे मुद्दे को फिर ताजा कर दिया है। केप टाउन टेस्ट में शामिल गेंदबाजों ने साझा बयान जारी कर कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इस पर सवाल उठाए हैं। 

क्लार्क ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान गेंदबाजों के साझा बयान पर कहा, मुझे पता था कि जब मैंने कैमरून बैनक्रॉफ्ट के उद्धहरणों के बारे में अपनी टिप्पणी की थी तो यह कुछ लोगों को नाराज करने की संभावना से अधिक था। उन्होंने कहा, विशेष रूप से जहां चार गेंदबाजों की बात है तो यह निश्चित रूप से मेरा दृष्टिकोण था, मैं उन सभी का अच्छा दोस्त हूं। 

उन्होंने कहा, ऐसे कई लोग, पूर्व खिलाड़ी, पत्रकार जिन्होंने कैमरून बैनक्रॉफ्ट और फिर गेंदबाजी कोच डेविड साकर ने जो कहा था, उसके आधार पर टिप्पणी की हैं, संयुक्त बयान को देखने के बाद मुझे लगता है कि वास्तव में यही महत्वपूर्ण था। क्लार्क ने कहा, बयान में मेरे लिए एक बात सबसे अलग है। वे भूल गए कि इस बातचीत को कैसे लाया गया। यह टीम के साथी कैमरन बैनक्रॉफ्ट की टिप्पणी थी जो उस मामले में शामिल थे और फिर डेविड सेकर जो उस समय गेंदबाजी कोच थे। 

पत्रकारों और मेरे जैसे पिछले खिलाड़ियों के बाद एडम गिलक्रिस्ट और मौजूदा खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने जो कहा और लिखा था, उसे देखा था, बहुत से लोगों ने टिप्पणियां की हैं। मुझे लगता है कि उन लोगों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह याद रखने की जरूरत है कि इस बातचीत को कैसे लाया गया है, इसलिए उन्हें अपने बयान में यह जोड़ना चाहिए था : 'हमें अपनी ईमानदारी पर गर्व है। इसलिए यह देखना निराशाजनक है कि कुछ पत्रकारों और पिछले खिलाड़ियों द्वारा हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाया गया है - आपको शायद वर्तमान टीम के साथी को रखना चाहिए था जो उस समय वहां था और अपराध और गेंदबाजी कोच भी जो वहां था। आपने शायद दो लोगों को छोड़ दिया है। 

ये भी पढ़ें : गेंद से छेड़छाड़ के मामले पर कमिंस, स्टार्क, हेजलवुड और लायन ने दिया साझा बयान

यह बयान बहुत ही चतुराई से लिखा गया है इसलिए मैं यहां बैठने वाला नहीं हूं और उस कथन के प्रत्येक शब्द के बारे में बात करना जारी रखूंगा। मैंने वही कहा है जो मैंने कहा है। यह निश्चित रूप से उनके प्रति व्यक्तिगत नहीं था। मैंने वही कहा जो मैंने कहा क्योंकि मैं यही मानता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News