संगाकारा-बोपारा ने अब मुलतान सुल्तान को धोया, हासिल की 72 रनों से जीत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एमसीसी की टीम इन दिनों पाकिस्तान में है। बीते दिनों एमसीसी ने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ पहला मैच खेला था इसमें एमसीसी ने संगाकारा और बोपारा की मदद से जीत हासिल की थी। वहीं, टूर के दूसरे मुकाबले में एक बार फिर से संगाकारा और रवि बोपारा का बल्ला जमकर चला है। मुलतान सुल्तान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान संगाकारा ने 52 तो बोपारा ने 70 रन बनाकर मुलतान के गेंदबाजों की खूब पिटाई की।

एमसीसी ने मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी की थी। उनकी शुरुआत नपीतुली रही। एरोन लिली ने 19 तो माइकल बर्गेस ने 18 रन बनाए। रन गति तब तेजी से बढ़ी जब संगाकारा के साथ रवि बोपारा ने क्रीज संभाली। संगाकारा ने 35 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 तो रवि बोपारा ने 37 गेंदों में सात चौके और 4 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। समित पटेल के 10 रन की बदौलत एमसीसी ने 20 ओवरों में 184 रन स्कोर बोर्ड पर टांगे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुलतान की शुरुआत ही खराब रही। टीम ने शान मसूद को 1 तो रिली रौसोव को 5 रनों पर खो दिया। जीशान  अशरफ के 20 तो खुशदिल शाह के 45 रनों की बदौलत मुलतान की टीम ने 100 का आंकड़ा तो पार किया लेकिन जीत नहीं पाई। एमसीसी की ओर से इमरान क्यूम सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 9 रन देते हुए चार विकेट हासिल कीं।

Jasmeet