संगकारा बोले- इस कारण नहीं बनना चाहते इमरान खान जैसा

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 07:07 PM (IST)

कोलंबो : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान जहां आम चुनाव में जीतकर प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं फैंस अन्य देशों में पूर्व क्रिकेटरों के राजनीति में बेहद भविष्य की आस लगाए बैठे हैं। इसी फेहरिस्त में जब श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम आगे आ रहा था तो उन्होंने खुद ही आगे आकर इसपर विराम लगा दिया है। संगाकारा का कहना है कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। इससे पहले स्थानीय मीडिया ने कहा था कि संगकारा की नजरें अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों पर टिकी हैं। संगकारा की यह प्रतिक्रिया उस समय आई है जब मीडिया उनकी तुलना पूर्व महान आलराउंडर इमरान खान से कर रही है जो शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं।

संगकारा ने बयान में कहा, ‘‘मैं हमेशा के लिए अटकल और कयास पर रोक लगाना चाहता हूं और पुष्टि करता हूं कि राजनीतिक पद को लेकर मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा- मेरी ऐसी महत्वाकांक्षा कभी नहीं थी और पूरी निश्चितता के साथ कह सकता हूं कि मैं कभी भी इमरान खान के चुने रास्ते पर नहीं चलूंगा।

श्रीलंका के सत्ताधारी गठबंधन और मुख्य विरोधी गुट ने अब तक अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। देश के कई दिग्गज क्रिकेटर राजनीति में सफल रहे हैं। श्रीलंका के विश्व कप विजेता कप्तान रहे अर्जुन रणतुंगा मौजूदा सरकार में मंत्री हैं जबकि पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उपमंत्री रहे।

Jasmeet