सानिया-राम की जोड़ी ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल के दूसरे दौर में पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 03:49 PM (IST)

मेलबर्न : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके अमरीकी जोड़ीदार राजीव राम ने गुरूवार को यहां एलेक्सांद्रा क्रुनिच और निकोला सासिच की जोड़ी पर सीधे सेट में जीत दर्ज कर आस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई। राम इस स्पर्धा के गत चैम्पियन हैं, उन्होंने 2021 में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा के साथ मिलकर मिश्रित युगल खिताब जीता था। 

उन्होंने शानदार सर्विस और मजबूत प्रदर्शन से 69 मिनट तक चले शुरूआती दौर के मुकाबले में 6-3 7-6 की जीत में अहम भूमिका अदा की। सानिया ने भी मुकाबले में अच्छी सर्विस की। उनकी जोड़ी के पास दूसरे ही गेम में बढ़त बनाने का मौका था लेकिन सानिया निर्णायक अंक पर नेट पर फोरहैंड लगा बैठीं। टीम को क्रुनिच की सर्विस पर एक और मौका मिला लेकिन यह मौका भी खराब हो गया क्योंकि सानिया वॉली पर अंक नहीं जुटा सकी। हालांकि उन्हें निर्णायक अंक पर ब्रेक मिला। फिर अगले गेम में राम की सर्विस पर उन्होंने 4-1 से बढ़त बना ली। 

राम की मजबूत सर्विस और सानिया की वॉली के बाद भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ने पहला सेट अपने नाम कर लिया। सानिया ने अपने बड़े फारहैंड से दूसरे सेट में ब्रेक करने का पहला मौका दिलाया। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने निर्णायक अंक पर लंबा फॉरहैंड लगा दिया। सानिया के शानदार क्रास कोर्ट विनर से टीम को छठे गेम में क्रुनिच की सर्विस पर दो ब्रेक प्वाइंट मिले। लेकिन सर्बियाई जोड़ी ने गेम बरकरार रखा। 5-5 की बराबरी के बाद सानिया ने सर्विस में कोई गलती नहीं की और विपक्षी जोड़ी के सासिच की रिटर्न की गलती ने मैच सानिया-राम की जोड़ी के नाम कर दिया। एक अन्य भारतीय रोहन बोपन्ना भी मिश्रित युगल स्पर्धा में दौड़ में हैं, वह क्रोएशिया की दारिजा जुराक श्रेबर के साथ शनिवार को चुनौती पेश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News