हर कोई उनसे डरता था- Sanjay Dutt ने वसीम अकरम को माना क्रिकेट का भगवान

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2024 - 06:07 PM (IST)

खेल डैस्क : दुबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने वसीम अकरम को सबसे महान क्रिकेटर बताया है। अरकम जिन्हें दुनिया में बाएं हाथ का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज माना जाता है, बल्ले से भी अपना कमाल दिखा चुके हैं। उनके नाम पर जिमबाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है। पाकिस्तान के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड विकेट लेने वाले वसीम अपनी रिवर्स स्विंग के कारण जाने जाते थे। उनकी इसी कला के कायल संजन दत्त भी हैं।

 


बहरहाल, संजय दत्त ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वसीम भाई के साथ यहां होना सम्मान की बात है। वह एक भाई है और मैं उसे वर्षों से जानता हूं। मैंने अपने जीवन में जितने महान क्रिकेटर देखे हैं उनमें से वह एक हैं। वसीम भाई क्रिकेट के भगवान हैं। उनकी रिवर्स स्विंग वाकई वाह-वाह थी और हर कोई उनसे डरता था। बता दें कि वसीम अकरम ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोच और कमेंटेटर की भूमिकाएं निभाई हैं। बीते दिनों जब पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, तब वह भी ऑस्ट्रेलिया में ही थे।

 

 

वसीम अकरम ने अपने लंबे करियर में 460 मैच खेलकर 916 विकेट लिए हैं। जब पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में 1992 वनडे विश्व कप जीता तो वसीम अकरम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जाने गए थे। अकरम आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी जुड़े रहे हैं। मौजूदा दौर में उन्हें क्रिकेट पर अपनी स्टीक टिप्पणियों के लिए जाना जाता है।

 

बता दें कि वसीम अकरम के नाम वनडे फार्मेट में सबसे ज्यदा 176 विकेट बोल्ड से प्राप्त करने का रिकॉर्ड है। उनके बाद वकार यूनिस का नाम हैं जिन्होंने 151 प्लेयरों को बोल्ड किया है। इसी लिस्ट में मुथैय्या मुरलीधर 122 बार, लसिंथ मलिंगा 104 बार, शाहिद अफरीदी 104 बार, अनिल कुंबले 92 बार, चामिंडा वास 90 बार, ब्रेट ली 89 बार, मिचेल स्टार्क 88 बार का भी नाम है।


 

Content Writer

Jasmeet