नया सितारा : सूर्यकुमार को टक्कर दे रहे Sanjay Yadav, TNPL में ठोक रहे हैं ताबड़तोड़ रन

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 12:03 AM (IST)

खेल डैस्क : तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दौरान नेल्लई रॉयल किंग्स की ओर से खेल रहे संजय यादव ताबड़तोड़ रन बनाकर चर्चा में आ गए हैं। शुक्रवार को रूबी त्रिची वारियर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनके बल्ले से शतक निकला। लीग की अगर बात की जाए तो उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। उन्होंने पिछली कुछ पारियों में 87*(47), 0(1), 55*(19), 70*(42), 7(5) और 103*(55) रन बनाए हैं। यही नहीं गेंदबाजी करते हुए संजय विकेट निकालने में भी सफल हो रहे हैं। संजय अपनी ठीक के लिए ठीक वैसी ही भूमिका निभा रहे हैं जैैसी मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव निभा रहे थे। यादव को भी टीम इंडिया के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है। 


टीपीएनएल में अब तक के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर
229 अरुण कार्तिक
219 संजय यादव 
194 सुरेश कुमार
194 विशाल वैद्या
190 बाबा अपराजित

प्वाइंट टेबल में भी नेल्लई रॉयल किंग्स टॉप पर
नेल्लई रॉयल किंग्स ने अब तक छह मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने एक भी मुकाबला गंवाया नहीं है। दूसरे नंबर पर मुदरई की टीम है जोकि पांच में से जीत मुकाबले जीत चुकी है। चेपक 4 में से 2 तो कोवई पांच में से दो मुकाबले जीतकर चौथे स्थान पर हैं। त्रिपुरा 4 में से दो मैच जीतकर पांचवें स्थान पर तो डिंडीगुल ड्रैगर पांच में से दो मैच जीतकर छठा स्थान पर है। रूबी वारियर्स पांच में से चार मुकाबले गंवाकर तो सलेम स्पार्टन 4 में से चार मुकाबले गंवाकर क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर बने हुए हैं।

Sanjay Yadav, Suryakumar Yadav, TNPL, Tamil Nadu Premier League 2022, cricket news in hindi, sports news,  संजय यादव, सूर्यकुमार यादव, टीएनपीएल, तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

मैच की बात करें तो नेल्लई रॉयल किंग्स टीम की ओर से  बाबा अपराजित ने जहां 48 गेंदों में पांच चौके और 8 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए तो वहीं, संजय यादव ने 55 गेंदों में छह चौके और 9 छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर टीम का स्कोर 236 रन तक पहुंचाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए रूबी त्रिची वारियर्स की ओर से मुरली विजय ने जोरदार शतक लगाया। हालांकि मुरली अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन अपनी टीम के लिए कुल 170 में से 121 रन यानी 71 फीसदी रन वह अकेले ही बनाने में सफल रहे। मुरली ने इस दौरान कुल 66 गेंदों में सात चौके और 12 छक्कों की मदद से 121 रन बनाए। उन्होंने 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News