संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ की न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 10:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी-20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए। धवन के स्थान पर पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) को जबकि उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था। उनके बाएं कंधे में चोट लगी है।

पृथ्वी शॉ की टीम इंडिया में वापसी 

prithvi shaw photo, prithvi shaw image

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि उनके कंधे का एमआरआई किया गया जिससे उनके कंधे में ग्रेड दो की चोट की पुष्टि हुई। उनके हाथ पर पट्टी लगी होगी ओर उन्हें कुछ समय विश्राम करने की सलाह दी गयी है। वह फरवरी के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे। इसमें कहा गया है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन की जगह टी20 श्रृंखला के लिये संजू सैमसन और वनडे श्रृंखला के लिए पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया है।

संजू सैमसन की भारतीय टीम में वापसी 

sanju samson photos, sanju samson image

धवन आखिरी वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरूआत करने भी नहीं उतरे थे। उनकी जगह केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया। इससे पहले दूसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस का बाउंसर उनकी पसलियों पर लगा था। वह पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी बाहर रहे थे। अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण उन्हें 2019 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई श्रृंखला के पहले दो मैचों में उन्होंने 96 और 74 रन बनाये थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर

भारत की वनडे टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News