टीम में से किसी को भी ड्रॉप करना होता है तो संजू सैमसन पहला नाम होता है: पूर्व भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 11:30 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : संजू सैमसन को भारतीय सिलेक्टों द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है और उन्हें काफी कम मौके ही मिल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में खेलने वाले सैमसन को दूसरे मैच से बाहर कर दिया गया था। भारत ने उनकी जगह एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के रूप में खेलने के लिए ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को चुना था। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का कहना है कि जब भी टीम में से किसी को भी ड्रॉप करना होता है तो संजू सैमसन पहला नाम होता है। 

जाफर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। टीम में से किसी को भी ड्रॉप करना होता है तो संजू सैमसन पहला नाम होता है। वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है और वह दुर्भाग्यशाली है क्योंकि भारत के पास केवल 5 गेंदबाजी विकल्प हैं और यही कारण है कि वे दीपक हुड्डा को देखते हैं।' उन्होंने आगे कहा, सिर्फ शुद्ध बल्लेबाजी क्षमता के आधार पर, आप संजू सैमसन को दीपक हुड्डा से आगे चुनेंगे, लेकिन उस छठे गेंदबाजी विकल्प के कारण आप संजू सैमसन के अलावा अन्य खिलाड़ियों को चुनते हैं।' 

सैमसन ने 2015 में टी20ई प्रारूप में भारतीय टीम के लिए शुरुआत की, लेकिन उन्हें कभी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं दिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन को भारतीय पक्ष में सबसे तकनीकी रूप से प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। सैमसन ने अब तक सिर्फ 16 टी20 इंटरनेशनल और 11 वनडे मैच खेले हैं। 

जाफर ने कहा, "यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि सैमसन को सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में खेलना चाहिए और वह 1-6 से खेलने के लिए काफी अच्छा बल्लेबाज है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत के पास संजू सैमसन को फिट करने के लिए इतने सारे ऑलराउंडर नहीं हैं। लेकिन वह जिस तरह का खिलाड़ी है, आप उसे खेलते हुए और रन बनाते हुए देखना चाहते हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने भारतीय बल्लेबाज को सलाह दी, 'बस एक बात मैं उनसे कहना चाहता हूं, जब उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिले तो ऐसे खेलें कि लोग सोचने पर मजबूर हो जाए।' 

जाफर ने कहा, यह हतोत्साहित करने वाला है कि आपको लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं। जब आप टीम से अंदर और बाहर होते हैं, तो आप अपने बारे में सोचते हैं कि आप पहले बाहर होने वाले हैं, और यह अच्छी बात नहीं है। उसे लगातार मौका देना और फिर फैसला लेना एक बेहतर विकल्प होगा। 

Content Writer

Sanjeev