IPL 2021 : संजू सैमसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने राजस्थान टीम के कप्तान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 07:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 14वें सीजन से पहले बड़ा ऐलान करते हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने स्मिथ को बाहर करने के साथ ही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम कप्तानी सौंपी हैं। राजस्थान ने यह घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले आईपीएल सीज़न में संजू सैमसन टीम की कप्तानी करेंगे। 

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र से पहले अपने सितारा कप्तान स्टीव स्मिथ के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है। स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल में आखिरी स्थान पर रही थी। स्मिथ ने सभी 14 लीग मैच खेले और 311 रन बनाए। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हुई।

टीम के एक सूत्र ने कहा कि स्मिथ का करार अक्टूबर 2020 तक का था जो बढाया नहीं गया। आईपीएल 2018 से पहले रॉयल्स ने सिर्फ स्मिथ को टीम में बरकरार रखा था और 12.5 करोड़ रूपये का करार किया था। उन्हें कप्तान भी बनाया गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया में हाल ही में हुई श्रृंखला में स्मिथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News