नो बॉल विवाद पर संजू सैमसन बोले- यह फुल टॉस था और अंपायर अपने फैसले पर अड़े रहे

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 01:44 PM (IST)

मुंबई : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल के बीच रोमांचक मैच के अंतिम ओवर में नो-बॉल विवाद ने बड़ा रूप धारण किया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुल पर जुर्माना और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन भी लग गया। अब इस मामले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा है यह फुट टॉस था लेकिन अपंयार जांच करने से इनकार करने को लेकर बहुत स्पष्ट थे और वह अपने फैसले पर अड़े रहे। दिल्ली को इस मैच में 15 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

जोस बटलर की 116 रनों की पारी और प्रसिद्ध कृष्णा की तीन विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में एक हाई-स्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आखिरी छह गेंदों में 36 रनों की जरूरत थी। रोवमैन पॉवेल ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय को ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का लगाया। तीसरी गेंद में उन्होंने एक फुल टॉस गेंद को छक्के के लिए भेजा। 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और टीम प्रबंधन के अनुसार फुल टॉस एक नो-बॉल थी। लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर ने नो-बॉल नहीं दी और यहां तक ​​कि थर्ड अंपायर से सलाह लेने से भी इनकार कर दिया, इसलिए पंत ने मैच को रद्द करने की धमकी दी और पॉवेल और कुलदीप यादव दोनों को मैदान से बाहर आने के लिए कहा। 

संजू सैमसन ने कहा कि यह छक्का के लिए चला गया, यह एक फुल टॉस था और अंपायर ने इसे एक सामान्य गेंद दी। लेकिन बल्लेबाज इसे नो-बॉल के रूप में चाहता था। मुझे लगता है कि अंपायर ने अपना निर्णय बहुत स्पष्ट किया और उस पर कायम रहा। तीन छक्कों को स्वीकार करने के बाद एक गेंदबाज के लिए आसान नहीं है। हम योजना को बदलना चाहते थे इसलिए गेंदबाज को राहत देने के लिए हमने अपना समय लिया। 

कप्तान संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना 100 वां मैच खेलाव और उन्होंने टी20 में 5000 से अधिक रन भी बनाए। सैमसन ने अपनी टीम को 20 ओवर में 222/2 का स्कोर बनाने में मदद की। उन्होंने 19 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। सैमसन ने गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा कि अश्विन और चहल अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, हम इसे जारी रखते हैं। कैच छोड़ना सामान्य है, यहां तक ​​कि मैंने पिछले मैच में एक कैच छोड़ा था। वह (बटलर) अच्छा खेल रहा है और यह इस प्रारूप में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। डीडीपी एक स्मार्ट क्रिकेटर है और उसके पास और भी बहुत कुछ है। 

Content Writer

Sanjeev