धोनी से तुलना और उनकी जगह लेने को लेकर खुलकर बोले संजू सैमसन, कही बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय युवा बल्लेबाज रिषभ पंत और संजू सैमसन को लेकर हर बार लोगों का रूख साफ रहा है और क्रिकेट प्रेमियों ने संजू को धोनी के विकल्प के रूप में ज्यादा बेहतर माना है। इस बारे में संजू सैमसन ने अब खुलकर बात की है और कहा कि वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से अपनी तुलना नहीं करते और ना ही उनकी जगह लेने के बारे में सोचते हैं। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान संजू ने कहा कि लोग जो भी कहना चाहते हैं, कह सकते हैं। मैं इसका सम्मान करता हूं लेकिन मैं यह समझने के लिए पर्याप्त परिपक्व हूं कि मैं एक क्रिकेटर के रूप में या मैं अपने करियर में कहां खड़ा हूं। मैं भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहा हूं। 

उन्होंने कहा कि कई अलग-अलग भूमिकाएं निभाई जा सकती हैं। जब मैंने भारत के लिए खेला तो मैंने सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की और नम्बर 3 के रूप में, विकेटों को बनाए रखा और यहां तक कि एक क्षेत्ररक्षक के रूप में योगदान दिया। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही भारत के लिए एमएस धोनी के विकल्प के रूप में राह आसान नहीं रही है। 

सैमसन ने कहा कि इस 38 वर्षीय खिलाड़ी के लिए उनके दिल में उच्च सम्मान है और वह उन्हें रिप्लेस करने के बारे में नहीं सोच रहे। उन्होंने कहा कि मैं खुद की धोनी से तुलना करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। उन्होंने कहा कि धोनी की खुद से या किसी और की तुलना करना वास्तव में असंभव है। 

Sanjeev