जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंची RR, सैमसन बोले - हर मैच में एक तरह के फैसले नहीं ले सकते

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 12:08 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रन से मात दी। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 203 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में  6 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ राजसथान प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। राजस्थान के पास 8 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। वहीं सीएसके के पास भी 8 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं, लेकिन खराब रन रेट के चलते सीएसके तीसरे स्थान पर खिसक गई है। इस मैच में जीत के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हर मैच में एक जैसे फैसला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया गया और टीम को इसका लाभ मिला।

सैमसन ने कहा, :इस खेल को जीतना टीम के माहौल और प्रशंसकों के लिए जरूरी था, जयपुर में हमारी इस सीजन की पहली जीत भी है। हम एक आयामी नहीं जा सकते अगर आप चिन्नास्वामी या वानखेड़े में खेल रहे हैं, तो आप पीछा करेंगे लेकिन यहां की परिस्थितियों को देखते हुए मैंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जब हमने बल्लेबाजी की तब भी सभी युवा बल्लेबाज सामने आए और काम किया। हमला करने की मानसिकता एक अच्छा बदलाव है। खिलाड़ी जो कर रहे हैं उसका श्रेय प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ को जाता है।"

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक के बाद एडम जंपा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को 32 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। रॉयल्स, सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस तीनों के 10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण रॉयल्स की टीम शीर्ष पर है। टाइटंस ने हालांकि बाकी दो टीम के आठ की तुलना में एक मैच कम खेला है। रॉयल्स के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम जंपा (22 रन पर तीन विकेट) और अश्विन (35 रन पर दो विकेट) की फिरकी के सामने शिवम दुबे (33 गेंद में 52 रन, दो चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और रुतुराज गायकवाड़ (47) की उम्दा पारी के बावजूद छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

 

Content Editor

Ramandeep Singh