चोट के कारण संकेत सरगर ने गंवाया गोल्ड, बोले- मैं बहुत निराश और गुस्से में हूं

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 05:22 PM (IST)

बर्मिंघम : भारोत्तोलक संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किग्रा वर्ग में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक के साथ भारत का खाता खोला। महाराष्ट्र के सांगली जिले के 22 वर्षीय सरगर ने कुल 248 किग्रा भार उठाया, लेकिन मलेशिया के मोहम्मद अनीक बिन कसदन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया, जो अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में क्लीन एंड जर्क में 142 किग्रा वजन उठाने में सफल रहे। यह संकेत से कुल से एक किलोग्राम से ज्यादा था। 


सिल्वर मैडल हासिल करने के बाद भी संकेत गुस्से में थे। उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए आसानी से स्वर्ण पदक हो सकता था। मुझे क्लीन एंड जर्क में दूसरे प्रयास के दौरान कुछ आवाज सुनाई दी जिससे वजन नीचे आ गया। मेरे कोच ने मेरी बाजू पर नजर डाली। बहुत दर्द हो रहा था लेकिन मेडल जीतने के लिए अगला अटैम्प भी जरूरी था। मैंने कोशिश की कि स्वर्ण के लिए जाऊं लेकिन ऐसा कर नहीं पाया। 

सरगर ने कहा- मैं बहुत निराश और गुस्से में हूं क्योंकि मैंने स्वर्ण पदक खो दिया था। मैंने स्वर्ण पदक के लिए बहुत मेहनत की थी लेकिन दुर्भाग्य से इस चोट ने मुझे स्वर्ण पदक जीतने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि वह अपना रजत पदक देश में इस समय चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव समारोह को समर्पित करेंगे। बता दें कि मलेशियाई ने स्नैच में 107 किग्रा तो क्लीन एंड जर्क में 142 (कुल 249 किग्रा) भार उठाया। सरगर ने स्नैच में 113 तो क्लीन एंड जर्क में केवल 135 किग्रा वजन ही उठाया। श्रीलंका के डी. योदागे ने कुल 225 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News