सऊदी अरब में खेले जाएंगे संतोष ट्रॉफी के सेमीफाइनल, फाइनल मुकाबले

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 08:32 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट संतोष ट्रॉफी 2022-23 के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले सऊदी अरब के रियाद स्थित फहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जायेंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। 

एआईएफएफ के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरण ने कहा, ‘‘हम संतोष ट्रॉफी के सेमीफाइनलों और फाइनल के लिये एक प्रतिष्ठित आयोजन स्थल चाहते थे और सऊदी फुटबॉल महासंघ ने हमें मशविरा दिया कि इसे रियाद में आयोजित किया जाना चाहिये। इस तरह हम वहां के भारतीय समुदाय और स्थानीय समुदाय से जुड़ सकेंगे। यह (फहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम) एक प्रतिष्ठित स्टेडियम है और संतोष ट्रॉफी को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित करेगा।'' संतोष ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले एक से चार मार्च के बीच खेले जाने हैं। महासचिव ने कहा कि विदेश में आयोजन की पहल 10 फरवरी से भुवनेश्वर में शुरू हो रहे फाइनल राउंड को और भी रोचक और प्रतिस्पर्धी बना देगा। 

प्रभाकरण ने कहा, ‘‘ हम संतोष ट्रॉफी की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और जब हम टूर्नामेंट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाते हैं तो यह बेशक ही लोगों के बीच ज्यादा रुचि और जिज्ञासा पैदा करेगा। कई खिलाड़ी पहली बार विदेश दौरा करेंगे। इस तरह उन्हें बेहतर प्रेरणा मिलेगी। यह इन खिलाड़ियों के घरेलू क्षेत्रों में भी लोगों के बीच रुची पैदा करेगा।'' गौरतलब है कि यह संतोष ट्रॉफी का 76वां संस्करण है। पिछले साल के फाइनल में केरल ने पेनल्टी पर पश्चिम बंगाल को 5-4 से हराकर खिताब जीता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News