सरफराज खान ने किया खुलासा, बल्लेबाजी के दौरान काम आई पोंटिंग की यह सलाह

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज सरफराज खान ने कहा है कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को दिल्ली के मुकाबले से पहले कोच रिकी पॉन्टिंग ने उन्हें ‘‘मौके का पूरा फायदा उठाने'' के लिए कहा था। दिल्ली के लिये पहली बार ओपनिंग करने वाले सरफराज के लिए इस साल का आईपीएल बहुत अच्छा नहीं रहा था। सोमवार के मुकाबले से पहले उन्हें आईपीएल 2022 में सिर्फ चार मुकाबले खेलने का मौका मिला था जिनकी तीन पारियों में उन्होंने 49 रन बनाए थे। पृथ्वी शॉ के अस्वस्थ्य होने के कारण दिल्ली को एक सलामी बल्लेबाज की ज़रूरत थी और पिछले दो मैचों में श्रीकर भरत की असफलता के बाद टीम ने सरफराज को मौका दिया।

PunjabKesari

सरफराज ने मैच के बाद शार्दुुल ठाकुर के साथ बातचीत में कहा कि रिकी पोंटिंग ने मुझसे कहा कि मैं इस मौके का फायदा उठाऊं। जब हमने पहली बॉल पर डेविड वॉर्नर का विकेट खो दिया तो मैंने अपने दिमाग में सोचा कि मैं तेज़ी से रन बनाना जारी रखूंगा। पावरप्ले बहुत जरूरी होते हैं और टीम को आवश्यक शुरुआत दे सकते हैं, इसलिए मैंने ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाने की कोशिश की। सरफराज ने बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार पर हमलावर होते हुए मैच के तीसरे ओवर में एक छक्के और दो चौकों की बदौलत कुल 15 रन जोड़े। 

वॉर्नर का विकेट खोने के बावजूद दिल्ली ने सरफराज की मदद से पांचवें ओवर में ही 50 रन के आंकड़े को पार कर लिया। हरप्रीत के बारे में सरफराज ने कहा कि मैंने पंजाब किंग्स में रहते हुए हरप्रीत का सामना कई बार किया है। मुझे पता था वह किस तरह की गेंदबाज़ी करेंगे। सरफराज ने अर्शदीप की गेंद पर राहुल चाहर को कैच थमाने से पहले पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 16 गेंदों पर 32 रन बनाए। दिल्ली ने पंजाब किंग्स को 17 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल में चौथा स्थान हासिल कर लिया है और प्लेऑफ़ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें भी जिंदा रखी हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News