वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने दी जोरदार प्रतिक्रिया, शेयर किया वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2023 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज 12 जुलाई से मल्टी फॉर्मेट सीरीज में आमने-सामने होंगे। इससे पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने हाल ही में आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा की। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों से सीरीज शुरू होगी जिसके बाद तीन वनडे और पांच टी20आई मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। बीसीसीआई के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की के बाद 25 वर्षीय सरफराज खान को को टेस्ट टीम के लिए नहीं चुने जाने पर जोरदार प्रतिक्रिया दी है। 

ट्विटर पर सरफराज को टीम में शामिल न करने के लिए बीसीसीआई को लताड़ लगाई क्योंकि भारतीय बल्लेबाज निस्संदेह हाल ही में रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक रहा है और कई लोगों का मानना है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए सबसे योग्य उम्मीदवारों में से एक थे। इसके अलावा सरफराज ने अब अपने चयन न होने पर चुप्पी तोड़ी है। 

इंस्टाग्राम स्टोरी पर सरफराज ने बिना किसी कैप्शन के रणजी ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी कौशल का एक वीडियो पोस्ट किया। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि सरफराज खान प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं और निश्चित रूप से राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण के हकदार हैं। 37 प्रथम श्रेणी मैचों में 25 वर्षीय ने अपने नाम पर 3505 रन बनाए हैं और उनके टेस्ट चयन में चूकने से कई विशेषज्ञ भी नाराज हैं। सरफराज के अलावा कई नए नाम हैं जो वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में शामिल होंगे। 

रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल और मुकेश कुमार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। 

Content Writer

Sanjeev