T20 : अफ्रीकी बल्लेबाज ने जड़ा सबसे तेज शतक, बन गया टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 04:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) में अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन का कहर देखने को मिला। उन्होंने टूर्नामेंट के 28वें मुकाबले में डरबन सुपर जॉयंट्स के लिए खेलते हुए प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक लगाया। उन्होंने 43 गेंदों में शतक पूरा किया। यह इस टूर्नामेंट का ना केवल दूसरा शतक रहा बल्कि सबसे तेज शतक भी रहा है। 

PunjabKesari

लगे 10 चाैके 6 छक्के

क्लासेन ने 236.36 की तेज स्ट्राइक रेट से 44 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चाैके व 6 छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी के दम पर डरबन ने 4 विकेट खोकर 254 रन बना दिए। यह इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर भी साबित हुआ। मैथ्यू ब्रीट्जके ने भी 21 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाकर क्लासेन का पूरा साथ दिया। इनके अलावा क्विंटन डिकॉक (43) और बेन मैकडोरमॉट (41) ने भी अच्छी पारियां खेलीं। 

PunjabKesari

दर्ज की टूर्नामेंट की सबसे बड़ी जीत

वहीं विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कैपिटल्स की टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 103 रन बनाकर ही सिमट गई, जिसके डरबन द्वारा हासिल की गई 151 रनों की जीत इस टूर्नामेंट में किसी टीम की सबसे बड़ी जीत हो गई है। इस जीत के बाद डरबन ने सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। जूनियर डाला ने डरबन के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। डरबन द्वारा हासिल की गई 151 रनों की जीत इस टूर्नामेंट में किसी टीम की सबसे बड़ी जीत हो गई है।

PunjabKesari

ये मेरा पसंदीदा ग्राउंड है

वहीं तेज शतकीय पारी खेलने के बाद क्लासेन ने बयान देते हुए कहा, ''क्रिकेट खेलने के लिए ये मेरा पसंदीदा ग्राउंड है और मैं काफी प्रसन्न हूं कि यहां पर इतना अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा। ओपनरों ने कहा कि विकेट अच्छी है। मैं यहां बहुत खेल चुका हूं और इस पारी के दौरान मैंने बहुत अच्छे शॉट्स खेले। जब एक बार आप इस मैदान में सेट हो जाते हैं तो फिर बैटिंग के लिए ये बेहतरीन पिचों में से एक है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News