भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज का 29 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 01:00 PM (IST)

मुंबई : सौराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज अवि बरोट का राजकोट में सिर्फ 29 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बरोट ने सौराष्ट्र के लिए 21 रणजी ट्रॉफी मैच, 17 लिस्ट ए मैच और 11 टी20 मैच खेले थे। कुल मिलाकर उन्होंने तीन घरेलू टीमों-गुजरात, सौराष्ट्र और हरियाणा के लिए 38 प्रथम श्रेणी मैच (1547 रन, एक शतक और 9 अर्द्धशतक) 38 लिस्ट ए मैच (1030 रन, 8 अर्द्धशतक) और 20 टी20 (717 रन, एक शतक और अर्द्धशतक) खेले थे। 

इस साल 15 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बारोट ने इंदौर में गोवा के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए महज 53 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली थी जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे। 13 जनवरी को उन्होंने विदर्भ के खिलाफ 44 गेंदों में 93 रन की पारी खेली थी। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में हर कोई उनके निधन से बहुत दुखी है। अवि एक असाधारण और उल्लेखनीय क्रिकेटर थे। एससीए में हर कोई बरोट के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है। 

एससीए ने शनिवार को एक बयान में कहा, हम ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने और अवि के परिवार, दोस्तों और सभी प्रियजनों को शक्ति देने की प्रार्थना करते हैं। सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान और वर्तमान एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा, 'अवी के निधन के बारे में जानकर चौंकाने वाला और दुखद है। वह एक महान टीम के साथी थे और उनके पास बेहतरीन क्रिकेट कौशल था। उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था। वे मिलनसार और नेक इंसान थे। एससीए में हम सभी इस खबर से गहरे सदमे की स्थिति में हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News