सविता दी मेरे लिए एक रोल मॉडल रही हैं : गोलकीपर खुशबू

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 03:03 PM (IST)

बेंगलुरु : भारतीय जूनियर महिला हॉकी गोलकीपर खुशबू ने कहा है कि टीम अगले साल होने वाले एएचएफ महिला जूनियर एशिया कप के लिए अच्छी तैयारी कर रही है, बावजूद इसके कि वह कोविड-19 महामारी की चपेट में है। खुशबू ने कहा- इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमें इस साल दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले क्षेत्र से बाहर रहना पसंद होगा, लेकिन स्थिति ऐसी हो गई है कि हमें फिलहाल खुद पर ध्यान केंद्रित करना पड़ रहा है। 
खुशबू जोकि वर्तमान में भारतीय खेल प्राधिकरण की भारतीय जूनियर महिला कोर संभावित खिलाडिय़ों में शामिल हैं, ने कहा कि हमारा ध्यान सबसे पहले अगले साल होने वाले एएचएफ महिला जूनियर एशिया कप पर है। हमारे लिए अभी एक उद्देश्य मात्र एशिया कप जीतना है और फिर विश्व कप खेलना है। 
अपनी यात्रा पर प्रकाश डालते हुए गोलकीपर खुशबू ने कहा कि देश के सर्वोच्च स्तर पर प्रतिनिधित्व करना उसके लिए हमेशा से एक सपना था। खुशबू ने कहा- मैं भोपाल में कुछ खिलाडिय़ों को घर वापस देखती थी जहां खेल व्यापक रूप से खेला जाता था और मैं हमेशा खेल की ओर आकर्षित होती थी। इसलिए मैंने स्कूल स्तर पर कड़ी मेहनत की। 2016 में हॉकी इंडिया सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में पहली बार हिस्सा लिया। एक खिलाड़ी के रूप में मेरा विकास जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News